बगीचा पुलिस की बड़ी कार्यवाही ठगों ने 13 महीने पहले पीड़िता का भरोसा जीतकर उसे 30 लाख ही चपत लगाई थी।आरोपी हुआ गिरफ्तार

जशपुर । वर्तमान भारत

आज कल जिले में ठगी की वारदातें बढ़ती ही जा रही है कोई ऑनलाइन ठगी कर रहा है तो कोई अधिक पैसा दिलाने के नाम पर ठगी कर रहा है। ऐसा ही एक मामला जशपुर जिले के बगीचा थाना क्षेत्र में सामने आया है। जहां ठगों ने 13 महीने पहले पीड़िता का भरोसा जीतकर उसे 30 लाख की चपत लगाई थी। हालांकि पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित महिला ने बगीचा थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि अनूप सोनी, दीपक गुप्ता, भिखारी ढ़ोलू सोनावाला के द्वारा सोना खरीद कर अधिक फायदा पहुंचाने का लालच देकर उसके साथ ठगी की गई है। आरोपियों ने उसके साथ 30 लाख रुपए की ठगी की वारदात को अंजाम दिया है।

जानकारी के अनुसार पटना जिला कोरिया निवासी विजय सूर्यवंशी ने अपने साथियों के साथ मिलकर पीड़ित मैरी तिग्गा से टावर लगवाने के नाम से लगातार 3 से 4 माह तक संपर्क किया। इस दौरान आरोपियों ने पीड़िता का विश्वास जीत लिया। जिसके बाद मैरी तिग्गा को सोने के स्कीम के बारे में बताया। साथ ही मैरी तिग्गा को सोने के बिस्किट दिखाया गया। ऐसे में पीड़िता ने झांसे में आकर आरोपियों को 30 लाख रुपए दे दिए। उक्त 30 लाख रुपए को डीडीसी चुनाव में विजय सूर्यवंशी (उर्फ दीपक) के द्वारा खर्च कर दिया गया। आरोपी विजय सूर्यवशी ने जितने के बाद अपने साथियों को बहुत सारा पैसा दिलाने का वादा किया। परन्तु वह उक्त डीडीसी चुनाव में हार गया।
पुलिस ने मामले की छान-बीन करते हुए विजय सूर्यवंशी की जानकारी खोज निकाली। इसके बाद पीड़िता द्वारा आरोपी की पहचान करवाई गई। विजय सूर्यवंशी की आज दिनांक 12/1/21 को विधिवत गिरफतार कर न्यायालय पेश किया गया । आरोपी का पूर्व भी आपराधिक रिकार्ड है। आरोपी द्वारा थाना बैकुंठपुर में भी 7 लाख रुपए का नकली सोना का ठगी किए थे।