शासन की महत्वकांक्षी योजनाओं का शत् प्रतिशत करें क्रियान्वयन- कलेक्टर रणबीर शर्मा, कलेक्टर ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में ली समय सीमा की बैठक l

सूरजपुर वर्तमान भारत

12 जनवरी 2021, कलेक्टर रणबीर शर्मा के द्वारा आज कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक ली गई। बैठक में वनमण्डलाधिकारी जे.आर.भगत, अपर कलेक्टर एस.एन.मोटवानी, अनुविभागीय अधिकारी रा. सहित समस्त विभागों के प्रमुख उपस्थित थे। कलेक्टर ने सभी विभाग के अधिकारियों को समय सीमा के लंबित प्रकरणों एवं कार्य के प्रगति की जानकारी ली तथा लंबित प्रकरण को समय सीमा में निराकरण करने के निर्देष दिये।
कलेक्टर रणबीर शर्मा ने शासन की महत्वकांक्षी योजना नरवा, गरवा, घुरूवा और बाड़ी, मुख्यमंत्री सुपोषण योजना, हाट बाजार क्लिनीक योजना, गोधन न्याय योजना, राजीव गांधी किसान न्याय योजना जैसे अन्य महत्वपूर्ण योजनाओ की प्रगति की जानकारी ली तथा इस ओर प्राथमिकता से कार्य करते हुए शत् प्रतिशत क्रियान्वयन करने के निर्देष दिये हैं। कलेक्टर ने जिले के पेंषन प्रकरणों की जानकारी ली, जिसमें लंबित प्रकरणों की जानकारी लेते हुए प्रकरणों का त्वरित निराकरण करने निर्देश दिये हैं। कलेक्टर ने जन्म-मृत्यु साॅफ्टवेयर के वर्तमान प्रगति की स्थिति की जानकारी ली तथा कार्य में प्रगति लाने कहा। उन्होंने दुर्घटना में मृत एवं गंभीर व्यक्तियों के लिए जारी की जाने वाली सहायता राषि के वितरण की जानकारी ली, और निराकृत प्रकरण व लंबित प्रकरणों की जानकारी लेकर प्रकरणों को शीघ्र निराकृत करने कहा है।
कलेक्टर शर्मा ने पिल्खा क्षीर के विक्रय किये दूध के शेष भुगतान राषि का आवष्यक कार्यवाही करते हुए किसानों को शत् प्रतिशत भुगतान करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने संबंधित विभाग प्रमुखों को लोक सेवा गारण्टी के प्रकरणों पर विषेष ध्यान देते हुए समय पर निराकरण करने के निर्देष दिये हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री के प्रवास कार्यक्रम के दौरान किये गये घोषणा चांदनी बिहारपुर को तहसील, भैयाथान को राजस्व अनुभाग बनाने, सामाजिक संगठनों को रियायती दर भूमि उपलब्ध कराने, टोल प्लाजा से संबंधित समस्याओं का निराकरण, जजावाल घाट एवं पेण्डारी घाट कटिंग जैसे अन्य घोषणाओं का त्वरित कार्यवाही करने अधिकारियों को निर्देशित किया है।
कलेक्टर श्री रणबीर शर्मा ने गणतंत्र दिवस की तैयारी की जानकारी ली तथा गणतंत्र दिवस उत्साह एवं गरिमामय ढंग से कोविड 19 के प्रोटोकाल का पालन करते हुए मनाया जाएगा इसके लिए तैयारी प्रारंभ करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर बैठक व्यवस्था, बेरिकेटिंग, स्वल्पाहार, विद्युत व्यवस्था, साउंड सिस्टम, पेयजल व्यवस्था आदि के संबंध में संबंधित अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है। कलेक्टर ने कहा कि उत्कृष्ट कार्य करने वाले विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को पुरस्कृत किया जाएगा। कलेक्टर ने सभी संबंधित अधिकारियों से कहा कि उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारियों के नामों की सूची जिला कार्यालय में अनिवार्य रूप से जमा करने कहा है।

मोहम्मद हाशिम खान, सूरजपुर की विशेष रिपोर्ट