भारत बनेगा इंडिया… एक नम्बर से बदलेगी किस्मत, देखिए ‘आधार’ का ज़बरदस्त ट्रेलर

Aadhaar Trailer आधार के ट्रेलर की शुरुआत में दिखाया गया है कि गांव में सरकारी टीम पहुंचती है जो लोगों को आधार कार्ड बनवाने के लिए प्रेरित करती है। भारत के इंडिया बनने के सपनों के बारे में बताती है।

सामाजिक व्यंग्य-प्रधान फ़िल्मों की लिस्ट में एक और नाम जुड़ा है आधार का। आधार कार्ड से जुड़ी कई कहानियां देश-देश के कोने-कोने में बिखरी हैं। इनमें से कई कहानियां लोगों के तजुर्बों से निकली हैं। इंडिया शाइनिंग और भारत के इंडिया बनने की उम्मीदों के बीच आधार कार्ड बनवाने का प्रक्रिया दौरान ऐसी ही एक कहानी लेकर आये हैं निर्देशक सुमन घोष। इस फ़िल्म का ट्रेलर बुधवार को रिलीज़ कर दिया गया। 

आधार का ट्रेलर इसके निर्माता मनीष मूंदड़ा ने शेयर किया है। इस सोशल ड्रामेडी में विनीत कुमार सिंह लीड रोल में हैं, जबकि संजय मिश्रा, सौरभ शुक्ला, रघुबीर यादव जैसे कलाकार सहयोगी भूमिकाओं में दिखेंगे। आधार के ट्रेलर की शुरुआत में दिखाया गया है कि गांव में सरकारी टीम पहुंचती है जो लोगों को आधार कार्ड बनवाने के लिए प्रेरित करती है। भारत के इंडिया बनने के सपनों के बारे में बताती है। गांव के लोग हैरान होते हैं कि भारत और इंडिया अलग-अलग हैं? सबसे अहम बात यह है कि आधार 5 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज़ की जा रही है। हालांकि, आधार को 2019 में हुए बुसान फ़िल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित किया जा चुका है।