अन्य खेल

वर्ल्ड चैंपियनशिप में आमने-सामने हो सकती हैं साइना और सिंधु

हाइलाइट्स
* स्विट्जरलैंड के बासेल में होनी है वर्ल्ड चैंपियनशिप, सिंधु और साइना की भिड़ंत संभव
* बीडब्ल्यूएफ ने एक एंट्री लिस्ट को सही किया और दोबारा ड्रॉ कराया
* ओलिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट सिंधु के तीसरे दौर में अमेरिका की बेवेन झांग से भिड़ने की संभावना
* लंदन ओलिंपिक में पदक जीत चुकीं साइना का सामना डेनमाक्र की मिया ब्लिचफेल्ट से हो सकता है

नई दिल्ली/एजेंसी
भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल और पीवी सिंधु अगले हफ्ते स्विट्जरलैंड के बासेल में होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप में आमने सामने हो सकती हैं क्योंकि विश्व संचालन संस्था द्वारा दोबारा कराए गए महिला एकल ड्रॉ में दोनों को एक ही हाफ में रखा गया है। बैडमिंटन विश्व महासंघ ने अपनी वेबसाइट में कहा, ‘एक खिलाड़ी को गलती से महिला एकल प्रविष्टि सूची में रख दिया गया था और बीडब्ल्यूएफ ने इस प्रविष्टि सूची को सही किया और दोबारा ड्रॉ कराया।’

साइना और सिंधु अगर टूर्नमेंट के शुरुआती दौर की बाधा पार कर लेती हैं तो वे सेमीफाइनल में एक दूसरे से भिड़ सकती हैं। विश्व चैंपियनशिप में दो रजत पदक जीत चुकी सिंधु को पांचवीं वरीयता और पहले दौर में बाई मिली है जिससे वह अपने अभियान की शुरुआत चीनी ताइपे की पाईयु पो या बुल्गारिया की लिंडा जेचिरी के खिलाफ करेंगी।

आठवीं वरीय साइना बाई मिलने के बाद दूसरे दौर में स्विट्जरलैंड की सबरीना जाकेट और नीदरलैंड की सोराया डि विश्च इजबर्गन के बीच होने वाले मैच की विजेता के सामने होंगी। अगर दोनों पहला मैच जीत जाती हैं तो सिंधु के तीसरे दौर में अमेरिका की बेवेन झांग से भिड़ने की संभावना है जबकि साइना का सामना डेनमाक्र की मिया ब्लिचफेल्ट से हो सकता है।

संभावना है कि भारतीय खिलाड़ियों की प्रतिद्वंद्वी क्रमश: चीन की चेन यु फेई और चीनी ताइपे की ताई जु यिंग होंगी। बीडब्ल्यूएफ ने यह नहीं बताया कि दोबारा ड्रॉ क्यों कराया गया। हालांकि टीवी2 स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक, बीडल्यूएफ ने गलती से शुरुआती ड्रॉ में मॉरिशस की केट फू कुने को शामिल कर लिया था जो डोपिंग के आरोप के कारण जुलाई से प्रतिबंधित हैं। इसलिए ड्रॉ दोबारा कराए गए। अन्य चार प्रतिस्पर्धाओं के ड्रॉ में कोई बदलाव नहीं हुआ है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *