अन्य ख़बरें खबरें देश राजनीति

J&K पर चिदंबरम की टिप्पणी भड़काऊ : प्रसाद

हाइलाइट्स
* केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने चिदंबरम के बयान को साम्प्रदायिक बताया
* बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि कांग्रेस नेता का बयान भड़काऊ है
* चिदंबरम ने कहा था, जम्मू-कश्मीर हिंदू बहुल होता तो बीजेपी नहीं हटाती विशेष दर्जा

नई दिल्ली/एजेंसी
कांग्रेस के सीनियर नेता पी. चिदंबरम के अनुच्छेद 370 से संबंधित बयान पर बीजेपी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। बीजेपी ने चिदंबरम के बयान को भड़काऊ और गैरजिम्मेदाराना बताया है। बीजेपी ने कहा कि अनुच्छेद-370 को हटाया जाना जम्मू कश्मीर और देश हित में है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस नेता का बयान भड़काऊ है और उनसे इस तरह के बयान की उम्मीद नहीं थी। आपको बता दें कि चिदंबरम ने चेन्नै में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि यदि जम्मू-कश्मीर हिंदू बहुल राज्य होता, तो बीजेपी कभी विशेष राज्य का दर्जा नहीं छीनती।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘हम उनके (चिदंबरम) बयान की निंदा करते है। अनुच्छेद-370 को हटाया जाना जम्मू कश्मीर के हित में है और देश हित में है। क्या ये सच्चाई नहीं है कि राज्य में दशकों तक चली हिंसा में लगभग 42 हजार निर्दोष लोग मारे गए जिसमें ज्यादातर हिंदू थे।’ इसके अलावा बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि केंद्र सरकार ने दशकों पहले की गई गलती को सुधारने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि चिदंबरम ने जो कहा है, वह इस विषय को साम्प्रदायिक रंग देने का प्रयास है। वहीं, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान ने चिदंबरम के बयान पर कहा, ‘यह कांग्रेस की छोटी मानसिकता का परिचायक है कि वह इस मुद्दे को हिंदू-मुस्लिम के नजरिए से देख रही है।’

चिदंबरम ने चेन्नै में एक कार्यक्रम में आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद-370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाने के लिए बाहुबल का इस्तेमाल किया। चिदंबरम ने दावा किया कि जम्मू-कश्मीर में स्थिति अस्थिर है और अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसियां अशांति को कवर कर रही हैं, लेकिन भारतीय मीडिया यह काम नहीं कर रहा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *