झारखंड

65 प्लस के लिए राज्य भर में डेढ़ हजार से अधिक सम्मेलन करेगी भाजपा

* प्रदेश भाजपा कोर कमेटी की बैठक में हुआ निर्णय- जिला, विधानसभा और मंडलों में * भाजपा और सभी मोर्चों की ओर से होगा अलग-अलग सम्मेलन

रांची/संवाददाता

विधानसभा चुनाव में 65 प्लस सीट पाने के लिए प्रदेश भाजपा राज्य भर में डेढ़ हजार से अधिक सम्मेलन करेगी। प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर के नेताओं का विभिन्न जिलों में प्रवास होगा। ज्यादा से ज्यादा सदस्य बनाए जाएंगे। मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास में हुई प्रदेश भाजपा कोर कमेटी की बैठक में यह फैसला हुआ। बैठक की जानकारी देते हुए प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि कोर कमेटी की बैठक में आनेवाले विधानसभा चुनाव की तैयारी के संदर्भ में चर्चा हुई। विधानसभा चुनाव के सह प्रभारी नंदकिशोर यादव, जो बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री हैं, भी इस बैठक में शामिल हुए। 65 प्लस का हमारा जो लक्ष्य है, उसके लिए राज्य भर में विभिन्न प्रकार के आयोजन करने पर सहमति बनी है। उन्होंने कहा- प्रदेश मुख्यालय में तो वृहत सम्मेलन होगा। इसके अलावा राज्य के सभी जिलाें, विधानसभा क्षेत्रों और मंडलों में भी यह सम्मेलन आयोजित होंगे। पार्टी के अलावा युवा मोर्चा, महिला मोर्चा, किसान मोर्चा, पिछड़ी जाति मोर्चा, अनुसूचित जाति मोर्चा, अनुसूचित जनजाति मोर्चा आदि सभी माेर्चों की ओर से अलग-अलग सम्मेलन आयोजित हाेंगे। राष्ट्रीय नेताओं से लेकर प्रदेश और जिला स्तर के नेताओं का प्रवास भी होगा। इस क्रम में हमारा लक्ष्य सभी गांवों और सभी बूथों पर पहुंचना है। विधानसभा चुनाव के पहले तक ये सारे कार्यक्रम हो जाएंगे। इसके अलावा और भी कई कार्यक्रम बनाए जा रहे हैं, जिसकी घोषणा जल्द ही की जाएगी। लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि एक सवाल के जवाब में गिलुवा ने कहा कि अभी इन कार्यक्रमों की तिथि निश्चित नहीं हुई है। 15 अगस्त के बाद तिथि तय होगी, जिसके अनुसार कार्यक्रम शुरू होंगे। बैठक में मुख्यमंत्री रघुवर दास, प्रदेश सह प्रभारी रामविचार नेताम, विधानसभा चुनाव सह प्रभारी नंदकिशोर यादव, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, आदिवासी मामलों के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुदर्शन भगत, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र राय, महामंत्री दीपक प्रकाश, सुनील सिंह और अनंत ओझा मौजूद थे।

भाजपा ने बनाए 17 लाख नए सदस्य
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि पूरे प्रदेश से मिली जानकारी के अनुसार 11 अगस्त तक पार्टी के कुल 17 लाख नए सदस्य बनाए गए हैं। इनमें से 2 लाख लोग ऑनलाइन तो 15 लाख लोग ऑफलाइन सदस्य बनाए गए हैं। हमारा लक्ष्य 25 लाख नए सदस्य बनाने का है। इसके लिए पूरे प्रदेश में पार्टी के कार्यकर्ता दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। सदस्यता अभियान की तिथि 20 अगस्त तक बढ़ा दी गई है। इस दौरान आठ लाख और सदस्य बनाए जाएंगे।

हर 15 दिनों पर होगी कोर कमेटी की बैठक
गिलुवा ने कहा कि हर 15 दिनों पर कोर कमेटी की बैठक होगी। 28 अगस्त के पहले कोर कमेटी की बैठक फिर से होगी, जिसमें हम अपनी तय कार्यक्रमों और उसके पूरा होने की समीक्षा करेंगे तथा आगे की रणनीति बनाएंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *