झारखंड

कुएं में मिली महिला और 15 माह के बच्ची की लाश

* हत्या और आत्महत्या के एंगल पर जांच पड़ताल में जुटी पुलिस, मृतका के ससुराल पक्ष के सदस्य फरार

कोडरमा/संवाददाता

मरकच्चो थाना क्षेत्र के दशारो पंचायत स्थित खैरोन गांव में शनिवार सुबह एक कुएं से महिला और उसके 15 महीने के बच्ची का शव बरामद किया गया। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे मृतका के मायका पक्ष ने पति समेत ससुराल पक्ष के अन्य सदस्यों पर प्रताड़ना और हत्या का आरोप लगाया है। वहीं पुलिस हत्या और आत्महत्या के एंगल पर जांच पड़ताल में जुट गई है। खबर लिखे जाने तक मृतका की ओर से एफआईआर नहीं दर्ज कराई गई है।

पति समेत मृतका के ससुराल पक्ष के सदस्य फरार
मृतका की पहचान 30 नूरजहां प्रवीण जबकि उसकी बच्ची की पहचान नेहा प्रवीण के रूप में हुई है। घटना की सूचना के बाद खैरोन पहुंचे नूरजहां के परिजनों ने यहां तोड़फोड़ भी की। गिरिडीह के बिरनी थाना क्षेत्र स्थित मुरैना गांव से यहां पहुंचे नूरजहां के परिजनों ने बताया कि अप्रैल 2017 में नूरजहां की शादी खरैन गांव निवासी अनवर अंसारी से हुई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि शादी के बाद से अनवर और उसके घरवाले नूरजहां की पिटाई करते थे। इस संबंध में कई बार नूरजहां ने अपने घरवालों को बताया था। उन्होंने आरोप लगाया कि अनवर ने अपने घरवालों के साथ मिलकर नूरजहां और बच्ची की हत्या की है।

महिला थाना भी पहुंची थी नूरजहां
मृतका के मायका पक्ष के लोगों ने बताया कि मार्च 2019 में नूरजहां ने प्रताड़ना के संबंध में महिला थाना में शिकायत भी की थी। नूरजहां की शिकायत के मुताबिक, उसका पति और ससुराल पक्ष के अन्य सदस्य उसे रखना नहीं चाहते थे। इसलिए उसे लगातार प्रताड़ित किया जाता था जिससे वो तंग आकर घर छोड़ कर मायका चली जाए और तलाक दे दे। हालांकि इसके बाद थाना में दोनों पक्षों के बीच समझौता हुआ था। लेिकन समझौते के कुछ दिनों बाद फिर से नूरजहां को प्रताड़ित किया जाने लगा।

पहले से शादीशुदा है मृतका का पति
मृतका के पिता आकूफ अंसारी ने बताया कि मृतका का पति अनवर अंसारी पहले से शादीशुदा था। उन्होंने बताया कि नूरजहां को प्रताड़ित करने में अनवर अंसारी की पहली पत्नी भी शामिल रहती थी। पहले से शादीशुदा होने के बाद शादी के सवाल पर आफूक अंसारी ने बताया कि अनवर और उसके परिजनों ने बताया कि उसकी पहली पत्नी दिव्यांग है। इस वजह से घर के कामकाज में दिक्कत होती है, इसलिए वो दोबारा शादी करना चाहता है। उधर, पुलिस को दिए गए शिकायत पत्र में मृतका के पिता ने अनवरा अंसारी, जूमराती अंसारी, फिरोज अंसारी, रेहाना खातून, शहनाज खातून, लियाकत मियां, जोंटी उर्फ सद्दाम अंसारी, मजीद अंसारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *