झारखंड

पीएलएफआई के एरिया कमांडर समेत दो गिरफ्तार, हथियार व गोलियां बरामद

* एक देसी रिवॉल्वर, पांच गोली, 3 मोबाइल, पीएलएफआई संगठन का पर्चा एवं रसीद किया गया बरामद

खूंटी/संवाददाता

पीएलएफआई के 2 दो उग्रवादियों को पुलिस ने मुरहू थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। इसमें एरिया कमांडर मनसिद चंपिया उर्फ मुखिया व हरशीद गुड़िया शामिल है। इसके पास से पुलिस ने एक देसी रिवॉल्वर, पांच जिंदा गोली, तीन मोबाइल फोन, पीएलएफआई संगठन का पर्चा एवं रसीद बरामद किया है। एसपी आशुतोष शेखर ने शनिवार को बताया कि गिरफ्तार मनसिद चंपिया उर्फ मुखिया के खिलाफ मुरहू एवं बंदगांव थाना में आर्म्स एक्ट एवं 17 सीएलए एक्ट के तहत 6 मामले दर्ज है।

एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित पीएलएफआई उग्रवादी संगठन का एरिया कमांडर मनसिद चंपिया उर्फ मुखिया अपने साथी के साथ ग्राम बुंडू ममाइल के पास संगठन को मजबूत करने के लिए प्रयासरत है और किसी से लेवी वसूलने वाला है। इस सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई के लिए एक छापेमारी टीम का गठन किया गया। छापामारी टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मुरहू के बुंडू ममाइल से एरिया कमांडर मनसिद चंपिया उर्फ मुखिया एवं हरशीद गुड़िया को गिरफ्तार कर लिया।

एसपी ने बताया कि मनसिद चंपिया उर्फ मुखिया मुरहू -तोरपा क्षेत्र का एरिया कमांडर है तथा पीएलएफआई के रीजनल कमांडर जीदन गुड़िया एवं दीत नाग के निर्देश पर हथियार के बल पर संगठन का प्रचार-प्रसार एवं लेवी वसूलने के लिए भ्रमण सील था। उन्होंने बताया कि इस संबंध में मुरहू थाना में आर्म्स एक्ट एवं 17सीएलए एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों ने पंचघाघ में पर्यटन विभाग का कार्य करने वाले संवेदक से लेवी की मांग एवं जितेंद्र नाग के अपहरण व हत्या मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *