झारखंड

रिम्स में भर्ती लालू प्रसाद की तबियत बिगड़ी, 37 प्रतिशत ही काम कर रही किडनी

* डॉक्टर बोले- एंटीबायोटिक दवाओं से उनके स्वास्थ्य में सुधार हो जाएगा
* चारा घाेटाले में सजा काट रहे हैं राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव

रांची/संवाददाता

चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद की तबियत बिगड़ गई है। इंफेक्शन के कारण लालू प्रसाद की किडनी मात्र 37 प्रतिशत ही काम कर रही है। ब्लड में भी इंफेक्शन पाया गया है। उनका इलाज कर रहे डॉक्टर उनके गिरते स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं। लालू प्रसाद की साप्ताहिक जांच रिपोर्ट के बाद उनका इलाज कर रहे डॉ. डीके झा ने बताया कि इंफेक्शन के कारण उनका ब्लड प्रेशर काफी गिर गया है।

पिछले दिनों उनको बल तोड़ हो गया था, जिस कारण से इंफेक्शन हो गया है। इससे निपटने के लिए उन्हें एंटीबायोटिक दवाएं दी जा रही है। हालांकि डॉक्टरों ने उम्मीद जताई एंटीबायोटिक दवाओं से उनके स्वास्थ्य में सुधार हो जाएगा। अभी डायलिसिस की नौबत नहीं आई है।

इस हफ्ते सेहत में ज्यादा गिरावट
डॉक्‍टरों के अनुसार इस हफ्ते लालू की सेहत में ज्‍यादा गिरावट दर्ज की गई है। उन्‍हें चलने-फिरने में भी तकलीफ हो रही है। उनकी हालत पर नजदीकी नजर रखी जा रही है। बताया गया कि इंफेक्शन की वजह से किडनी फंक्‍शन डिटोरिएट कर गया है। रक्तचाप अस्थिर होने के बाद उनकी दवाएं घटाई गई है। डॉक्‍टर ने कहा कि उम्‍मीद है कि लालू जल्द ही ठीक हो जाएंगे।

भोजन से लेकर सोना तक अनियमित
रिम्स के डॉक्टरों के मुताबिक अस्पताल में लालू प्रसाद यादव का लाइफ स्टाइल नियमित नहीं है। डॉक्टरों ने उन्हें जल्दी सो जाने को कहा है लेकिन देर से सो रहे हैं। सुबह में भी वे काफी देर से जाग रहे हैं। उनका खाना-पीना भी सही समय पर नहीं हो रहा है। डॉक्टरों ने उन्हें समय पर परहेज वाला खाना खाने की सलाह दी है। लालू प्रसाद इन दिनों मॉर्निंग वॉक भी नहीं कर रहे हैं। इससे भी समस्या हो रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *