अन्य खेल

महिला हाकी शिविर के लिए 33 खिलाड़ियों की घोषणा

नयी दिल्ली/एजेंसी

हाकी इंडिया ने बेंगलुरू के साइ केंद्र में लगने वाले भारतीय महिला टीम के कोचिंग शिविर के लिये रविवार को 33 संभावित खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की। सोमवार से शुरू होने वाले शिविर के लिये खिलाड़ियों को कोच शोर्ड मारिन को रिपोर्ट करने को कहा गया है। शिविर 22 अगस्त तक चलेगा । इस शिविर के बाद विश्व रैंकिंग में 10वें स्थान पर काबिज भारतीय महिला टीम पांच मैचों की द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी। मारिन ने कहा, ‘‘ तोक्यो में हुए ओलंपिक टेस्ट स्पर्धा में हमारा अनुभव अच्छा रहा था। अब हमारा ध्यान ओलंपिक क्वालीफायर्स पर है। हम इस शिविर का इस्तेमाल लय को बरकरार रखने के लिए करेंगे। हमारी कोशिश होगी की क्वालीफायर्स में जाने से पहले अपने खेल के स्तर को बनाये रखे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ हमें इंग्लैंड के दौरे पर भी जाना है। इससे हमें मदद मिलेगी क्योंकि मजबूत टीम के खिलाफ खलने से लय बना रहता है और सुधार करने का मौका भी मिलता है।’’ अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ ने गुरुवार को घोषणा की थी कि भारतीय महिला टीम एफआईएच ओलंपिक क्वालीफायर्स के मुकाबलों को घरेलू मैदान पर खेलेगी जिस पर मारिन ने कहा कि इससे टीम का मनोबल बढ़ेगा। उन्होंने कहा, ‘‘ हमारी टीम के कई खिलाड़ियों के लिए यह पहली बार होगा जब वे घरेलू मैदान पर खेलेंगी, इसे लेकर हम काफी रोमांचित है। हमारे लिए परिस्थितियों के बारे में सोचे बिना खेल पर एकाग्रता बनाये रखना जरूरी है।’’

संभावित खिलाड़ी
गोलकीपर : सविता, रजनी ई, बिच्चू देवी के
डिफेंडर : दीप ग्रेस इक्का, रीना खोखर, सुमन देवी, सुनीता लाकड़ा, सलीमा टेटे, मनप्रीत कौर, गुरजीत कौर, रश्मिता मिंज, महिमा चौधरी और निशा।
मिडफील्डर : निक्की प्रधान, मोनिका, नेहा गोयल, लिलिमा मिंज, सुशीला चानू, चेतना, रीत, अनुजा सिंह, करिश्मा यादव, सोनिका और नमिता टोप्पो।
फारवर्ड : रानी, लालरेम सियामी, वंदना कटारिया, नवजोत कौर, नवनीत कौर, राजविंदर कौर, ज्योति, शर्मिला देवी, प्रियंका वानखेड़े और उदिता।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *