अन्य खेल

‘भारत माता की जय नहीं बोलने वाले पाकिस्तानी’

हाइलाइट्स
* भारत माता की जय ना बोलने वालों को सोनाली फोगाट ने कहा- ‘पाकिस्तानी’
* हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट से बीजेपी की उम्मीदवार हैं सोनाली फोगाट
* रैली के दौरान भारत माता की जय ना बोलने वालों से सोनाली ने पूछा- पाकिस्तानी हो क्या

चंडीगढ़/एजेंसी

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में कई खिलाड़ियों और सिलेब्रिटीज को उतारा है। टिक टॉक की स्टार कही जाने वाली सोनाली फोगाट भी इस चुनाव में काफी चर्चा बटोर रही हैं। मंगलवार को प्रचार के दौरान उन्होंने ‘भारत माता की जय’ ना बोलने वालों को ‘पाकिस्तानी’ कह दिया है। सोनाली ने नारा ना लगाने वालों को कहा कि आप पर शर्म आती है।

मंगलवार को अपने चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने नारा लगवाया। नारे पर लोगों में उत्साह कम दिखा तो सोनाली नाराज हो गईं। नाराज भी इस कदर हुईं कि सीधे-सीधे नारा ना लगाने वालों को पाकिस्तानी कह दिया। दरअसल, सोनाली ने लोगों से कहा, ‘आप भी मेरे साथ एक जयघोष करेंगे- भारत माता की जय।’ इसपर लोगों ने ‘जय’ का नारा लगाया। हालांकि, कुछ लोगों ने संभवत: नारा नहीं लगाया।

नारा ना लगाने वालों को कहा-पाकिस्तानी हो क्या?
इसी को लेकर सोनाली ने तुरंत मंच से कहा, ‘क्यों भई? आपलोग पाकिस्तान से आए हो क्या? पाकिस्तानी हो क्या? अगर हिंदुस्तानी हो तो भारत माता की जय बोलो।’ इसके बाद सोनाली दो बार और नारा लगवाया, उन्हें फिर उम्मीद से कम रेस्पॉन्स मिला तो उन्होंने कहा, ‘शर्म आती है आप पर, शर्म आती है कि आप जैसे लोग भी हिंदुस्तान में रहते हैं।’

आपको बता दें कि हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट से सोनाली फोगाट बीजेपी की उम्मीदवार हैं। उनका मुकाबला पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के बेटे और कांग्रेस उम्मीदवार कुलदीप बिश्नोई है। टिक टॉक पर अच्छे खासे फॉलोअर्स रखने वाली सोनाली टिकट मिलने के बाद से ही चर्चा में हैं। हालांकि, इससे पहले वह काफी दिन से बीजेपी में भी सक्रिय रही हैं।

कुलदीप बिश्वनोई से है सोनाली फोगाट का मुकाबला
दिवंगत भजनलाल के बेटे कुलदीप बिश्नोई यहां से तीन बार कांग्रेस के विधायक रह चुके हैं। भजनलाल इस विधानसभा सीट से आठ बार विधायक रहे थे। इस जाट बहुल क्षेत्र में 1.60 लाख से अधिक मतदाता हैं और कुल 15 उम्मीदवार मैदान में हैं। टिक टॉक से पहचान बनाने वाली 40 वर्षीय फोगाट ग्रामीण इलाकों में घर-घर जाकर प्रचार कर रही हैं। कुलदीप बिश्नोई के सामने चुनाव लड़ने के बारे में सोनाली फोगाट का कहना है, ‘मैं इसे चुनौती नहीं मानती।’



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *