Latest:
local newsNewsPolitics

दिव्यांग प्रशिक्षण केन्द्र के दोषियों के खिलाफ भाजपा जशपुर का हल्लाबोल

वर्तमान भारत
जशपुर छत्तीसगढ़

दिव्यांग केन्द्र में नि:शक्त बालिकाओं के साथ हुए दुष्कर्म और छेड़छाड़ के मामले में भारतीय जनता पार्टी ने राजीव गांधी शिक्षा मिशन के डीएमसी विनोद पैंकरा के खिलाफ एफआईआर और गिरफ्तारी पर अड़ गई है।

पूरे मामले के लिए डीएमसी को जिम्मेदार बताते हुए भाजपा ने दोषियों को फांसी और पीड़ित परिवार को मुआवजा और नौकरी की मांग भी की है ।
आंदोलन के लिए युवा मोर्चा और महिला मोर्चा के कार्यकर्ता जिला पंचायत जशपुर की अध्यक्ष श्रीमती रायमुनि भगत,महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष ममता कश्यप और भाजयुमो कार्यसमिति के प्रदेश सदस्य नीतिन राय के नेतृत्व में शहर के रणजीता स्टेडियम में एकजुट हुए थे। यहां से रैली की शक्ल में भाजपाई डीएमसी की गिरफ्तारी और दोषियों को फांसी की सजा दिए जाने के समर्थन में नारेबाजी करते हुए सिटी कोतवाली पहुंचे । कोतवाली परिसर के अंदर भी भाजपाईयों ने जमकर नारेबाजी की ।


कोतवाली में उपस्थित एसडीएम ज्योति बबली कुजूर जशपुर और एसडीओपी आरएस परिहार को ज्ञापन सौंपा ।
इस दौरान भाजपाईयों ने डीएमसी के खिलाफ कार्रवाई ना होने पर जिले भर में उग्र आंदोलन की चेतावनी भी अधिकारियों को दी है । नितिन राय का आरोप है कि दिव्यांग केन्द्र संचालन की पूरी जिम्मेदारी होने के बावजूद,डीएमसी कभी इस केन्द्र की ओर झांकने नहीं गए । आरोपी केयर टेकर,केन्द्र देखरेख करना छोड़,डीएमसी के घर में ड्यूटी बजाया करता था।यही कारण है कि लगातार शिकायत के बावजूद,केयर टेकर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई और अपराधियों के हौंसले बढ़ते गए।

जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रायमुनि भगत ने भी पूरे मामले के लिए सीधे तौर पर डीएमसी को जिम्मेदार ठहराते हुए,एफआईआर और गिरफ्तारी की मांग की है। वहीं महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष श्रीमती ममता कश्यप ने पीड़ित बालिकाओं के स्वजनों को 50 लाख का मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की है ।

धरना प्रदर्शन और रैली के दौरान कांग्रेस के तीनों विधायक विनय भगत,यूडी मिंज और रामपुकार सिंह भी भाजपाईयों के निशाने पर रहे। विधायकों के खिलाफ नारेबाजी कर रहें भाजपाईयों का आरोप है कि इस शर्मनाक घटना के उजागर होने के बाद,कांग्रेस के विधायक सत्ता का दुरूपयोग कर,राजीव गांधी शिक्षा मिशन के बड़े अधिकारियों को बचाने की कोशिश में लगे हुए हैं । ज्ञापन सौंपने के दौरान नीतिन राय ने आरोप लगाया कि मामले को दबाने के लिए राजीव गांधी शिक्षा मिशन के अधिकारी पीड़ित बालिकाओं सहित दिव्यांग केन्द्र के बच्चों व उनके परिवार पर दबाव बनाने के लिए दिव्यांग केन्द्र बंद करने की धमकी दे रहें हैं ।


इस दौरान नगर पालिका उपाध्यक्ष राजेश गुप्ता,मंडल अध्यक्ष संतोष सिंह,पार्षद,बीडीसी राजकपूर भगत, फैजान सरवर खान,पूर्व पार्षद संतन राम,दीपक गुप्ता, मुकेश सोनी, टुन्नू सोनी, नमित सिंह, राहुल गुप्ता,दीपक मिश्रा, श्रीमती रजनी प्रधान,श्रीमती शारदा प्रधान, श्रीमती स्मिता जैन,श्रीमती नीतू गुप्ता,श्रीमती पिंकी लकड़ा, अरविंद भगत,मैनेजर राम, सहित भाजयुमो और महिला मोर्चा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल थे ।