Latest:
NewsPoliticsछत्तीसगढ़

दिव्यांग बच्चियों के साथ हुई घटना में जिम्मेदार बड़े अधिकारियों पर तत्काल कार्यवाही करे सरकार…. अन्यथा अंजाम के लिए रहे तैयार ~ सांसद गोमती साय

वर्तमान भारत
पत्थलगांव जशपुर छत्तीसगढ़

दिव्यांग केंद्र में बच्चियों के साथ घटित हुई छेड़छाड़ एवं रेप कांड पर रायगढ़ सांसद गोमती साय ने कहा कि जशपुर में खनिज न्यास योजना से संचालित सरकारी संस्थान में दिव्यांग असहाय बच्चियों के साथ छेड़छाड़ एवं रेप जैसी घृणित घटना घटित हो जाती है। इस प्रकार की घटना सरकारी संस्थान में एक दिन में अचानक नही हो सकती। जब तक बड़े अधिकारियों का सह नही मिलता तब तक छोटे कर्मचारी अपनी हद पार नही करते। इस घटना में शासन प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारियों की कर्तव्यहीनता एवं लापरवाही स्पष्ट दिखाई दे रही है। जशपुर की इस घटना में जिम्मेदार अधिकारी के विरुद्ध सरकार तत्काल आपराधिक प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही करें। अन्यथा अपने अंजाम के लिए तैयार रहें।

श्रीमति साय ने कहा कि आरोपी जेल में है,अधीक्षक सस्पेंड हो गए,कार्रवाई चल रही है यह विषय ही नहीं है। विषय यह है कि ऐसी घटना घटित ही नही होनी चाहिए। जब जिले के सबसे संवेदनशील शासकीय संस्थान में दिव्यांग बेटियां सुरक्षित नही है तो सरकार की व्यवस्था कैसी है इसे समझा जा सकता है ।

उन्होंने आगे कहा कि सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि बालिका छात्रावासों में पुरूष कर्मचारियों की नियुक्ति न हो। व बालिका छात्रावासों की सतत निगरानी होनी चाहिए साथ ही सभी छात्रावासो में सीसीटीवी टीवी लगाना चाहिए जिससे तीसरी आंख के जरिये निगरानी हो सके ।