Latest:
Recent Newsछत्तीसगढ़

ओबीसी का शंखनाद : नौकरी और जनप्रतिधिनित्व में27% आरक्षण के लिए पिछड़ा वर्ग समुदाय का जोरदार प्रदर्शन

कांकेर ( छत्तीसगढ़ ) । वर्तमान भारत ।

नौकरी एवम जनप्रतिधिनित्व में 27% आरक्षण तथा राज्य में पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्रालय जैसे अपनी 6 सूत्रीय मांगों को लेकर कल छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर में नगर के मुख्य चौक पर लगभग एक घंटे तक जोरदार प्रदर्शन किया और नारेबाजी की।

स्टेट हाई वे पर बिछाई चटाई

कल सुबह से ही बड़ी संख्या में समाज के लोग इकट्ठा होना शुरू हो गए थे । समुदाय के लोगों ने सबसे पहले रेस्ट हाउस के सामने सभा का आयोजन किया ।लेकिन पूरे जिले भर के समुदाय के लोगों के पहुंचने के कारण प्रदर्शन स्थल छोटा पड़ने लगा तब लोगों ने के बैठने के लिए भानुप्रतापपुर – कांकेर स्टेट हाई वे पर चटाई बिछा दी गई ।ओबीसी समुदाय के लोग जिन 6 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे उनमें नौकरी में 27% आरक्षण ,पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्रालय की स्थापना और पिछड़ा वर्ग बहुल ग्राम पंचायतों में सरपंच पद पिछड़ा वर्ग के लिए ही आरक्षित करने की मांगे प्रमुख हैं । ओबीसी के इस प्रदर्शन में विशाल जन समुदाय एकत्रित हुआ था और चारों तरफ सिर्फ आदमी ही आदमी दिख रहे थे । सभा के बाद रैली निकाली गई जो रेस्ट हाउस सामुदायिक भवन अस्पताल रोड से बस स्टैंड हुए साप्ताहिक बाजार स्थल , वनोपज नाका , दल्ली रोड होते हुए पुनः मुख्य चौक बाबा शतराम चौक वापस आ गई । यहां लगभग एक घंटे तक प्रदर्शन किया गया । मौके पर पहुंचकर एसडीएम जितेंद्र यादव ने ज्ञापन लेने के बाद रैली और प्रदर्शन का समापन किया गया ।

प्रशासन की तगड़ी व्यवस्था

विशाल जन समुदाय को देखते हुए प्रशासन ने तगड़ी व्यवस्था की थी ।सुबह 10 बजे से ही नगर में सभी तरह का आवागमन रोक दिया गया था।नगर के अंतागढ़ रोड , दल्ली रोड कांकेर रोड ,संबलपुर रोड से आवागमन पूरी तरह से रोक दिया गया था ।