Latest:
ज्योतिष

क्या आपको हो रही है धन की किल्लत ….. तो धारण करें ये रत्न …

अंबिकापुर । वर्तमान भारत ।

धन हमारे भौतिक जीवन की आधारशीला है।बिना धन के हम भौतिक जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकते। हर आदमी अपने – अपने ढंग से धन संचय की कोशिश करता है।लेकिन कड़ी मेहनत करने के बावजूद कई लोग पर्याप्त धन – संपत्ति अर्जित नही कर पाते और अपने मन माफिक जिंदगी नही जी पाते। लोगो को अक्सर पैसों की किल्लत, कैरियर की परेशानी,रिश्तों में खटास और सुख – समृद्धि संबंधी समस्याओं से आए दिन – दो चार होना पड़ता है।ज्योतिष शास्त्र में इस तरह की समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए तरह – तरह के रत्न धारण करने का सलाह दिया गया है। प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पं अजय कुमार पाठक के बताए अनुसार आज मैं आपको ऐसे रत्न की जानकारी दे रहा हूं जिसके धारण करने से धन संबंधी किल्लत दूर हो सकती है।

सुनहल रत्न

ज्योतिष शास्त्र में सुनहला रत्न का उल्लेख है। सुनहला रत्न एक ऐसा रत्न है जिसके धारण करने से आर्थिक स्तिथि मजबूत होती है और लक्ष्य प्राप्ति में मदद मिलती है। जो लोग धन संचय नही कर पा रहे हैं और बेवजह उन्हें आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा हो उन्हे सुनहला रत्न धारण करना चाहिए। ज्योतिषाचार्य पं अजय कुमार शास्त्री के अनुसार जो लोग इस रत्न को धारण करते हैं उन पर मां लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है।लेकिन मनुष्य को अपनी राशि के अनुसार ही रत्न धारण करना चाहिए ,वर्ना इसका परिणाम उल्टा भी हो सकता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सुनहला रत्न पुखराज का उप रत्न है। इसका रंग पीला होता है।इसे धारण करने से मान – सम्मान ,धन – दौलत और ज्ञान में वृद्धि होती है। कैरियर और व्यापार में भी यह लाभ पहुंचाता है।

ऐसी मान्यता है कि इस रत्न के धारण करने से आदमी अपने दिमाग का सही ढंग से इस्तेमाल करने लगता है ,जिससे उसे सफलता मिलने लगती है और उसके सुख – समृद्धि तथा मान – सम्मान में वृद्धि होने लगती है।लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति को अपनी राशि के अनुसार ही रत्न धारण करना चाहिए। हर रत्न हर व्यक्ति के लिए फलदायी नही होता। कोई भी रत्न धारण करने से पूर्व ज्योतिष के जानकार व्यक्ति से परामर्श अवश्य ले लेना चाहिए।

टीप : उपरोक्त लेख ज्योतिषाचार्य पंडित अजय कुमार शास्त्री द्वारा दी गई के आधार पर है। “वर्तमान भारत ” उक्त रत्न के धारण करने पर सफलता या असफलता का दावा नही करता।