Latest:
local news

खाद्य मंत्री ने रकेली में नवीन धान खरीदी केंद्र का किया शुभारंभ…..

वर्तमान भारत

इरफान सिद्दीकी उप संपादक

अम्बिकापुर:- छत्तीसगढ़ शासन के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री अमरजीत भगत ने अम्बिकापुर जनपद में ग्राम रकेली में नवीन धान खरीदी केंद्र का पूजा-अर्चना कर शुभारंभ किया। उन्होंने धान खरीदी केन्द्र के लिए स्थल का निरीक्षण कर अधिकारियों को धान खरीदी की तमाम व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री श्री भगत ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में हमारी सरकार किसानों को पूरी सहूलियत देने का काम कर रही है। किसानों को धान बेचने में सुविधा हो इसके लिए नजदीक में धान खरीदी केंद्र बनाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र से नए बारदाने की आपूर्ति पर्याप्त मात्रा में नही होने के कारण पुराने और प्लास्टिक के बारदाने में धान खरीदी की जाएगी। धान खरीदी पिछले वर्ष की भांति सुचारू रूप से होगी। उन्होंने कहा कि धान बेचने के लिए किसानों के पंजीयन हेतु 20 नवंबर तक बढ़ा दी गई है। अब तक पंजीयन नहीं कराने वाले किसान है पंजीयन करा लें।


इस अवसर पर मंत्री श्री भगत ने उपस्थित ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी। उन्होंने उपस्थित ग्रामीणों में से ऐसे हितग्राही जिनका राशन कार्ड नहीं बना है उनके लिए शीघ्र राशन कार्ड बनाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही मुआवजा भुगतान, बिजली बिल आदि की समस्या के निराकरण हेतु संबंधित अधिकारीयां को निर्देशित किया। उन्होंने नवानगर रोड की जर्जर हालत पर पीएमजीएस केअधिकारियों को सड़क सुधार हेतु प्रस्ताव तैयार करने कहा।
इस अवसर पर एसडीएम श्री प्रदीप साहू, जिला विपणन अधिकारी श्री आरपी पांडेय, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित के नोडल अधिकारी श्री पीसी गुप्ता, तहसीलदार श्री इरशाद अहमद, जनपद सीईओ श्री एसएन तिवारी ग्राम पंचायत कुमहरता एवं अड़चीकला के सरपंच सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।