Latest:
local news

ओंडगी ब्लॉक के जंगलों में बेहोश मिले 7 हाथी ,रात को गांव में हमला कर जंगल की तरफ गया था झुंड…

वर्तमान भारत

इरफान सिद्दीकी उप संपादक

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के बिहारपुर वन परिक्षेत्र में 7-8 हाथियों के बेहोश होकर गिरे होने की खबर है। कुछ हाथी उठने की कोशिश भी कर रहे हैं, लेकिन उठ नहीं पा रहे हैं। ओडगी ब्लॉक के शिवबहरा गांव के ग्रामीणों ने इसी सूचना वन विभाग को सूचना दी है। बड़ी संख्या में हाथियों के बेहोश होने की जानकारी मिलने से वन विभाग में हड़कंप मच गया है। सूचना मिलते ही वन विभाग के अधिकारी व डॉक्टरों की टीम को रवाना किया गया है। इधर कलेक्टर के निर्देश के बाद प्रशासनिक अमले को भी अलर्ट रखने की बात सामने आई है।
वन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक 30 हाथियों का दल रविवार की रात को शिवबहरा गांव में घुसा था और कुछ घरों को तोड़ दिए हैं। हाथियों ने कुछ घरों में रखे अनाज को भी चट कर दिया। संभावना जताई जा रही है कि हाथियों ने अनाज खाने के दौरान किसी के घर में रखे कीटनाशक को भी पी लिया होगा। सूचना के बाद सूरजपुर के उपवनमंडलाधिकारी सहित टीम को मौके पर रवाना किया गया है। बताया जा रहा है कि हाथी बेहोशी की हालत में हैं। उनके शरीर में हलचल है, लेकिन उठ नहीं पा रहे हैं।
बड़ी संख्या में हाथियों की मौजूदगी
बता दें कि सरगुजा संभाग के सूरजपुर, जशपुर क्षेत्रों में बड़ी संख्या में हाथियों की मौजूदगी है। हाथी दिनभर जंगलों में रहते हैं और शाम को आबादी क्षेत्र में घुस आते हैं। हाथी फसलों को भी नुकसान पहुंचाते हैं। बलरामपुर जिले के रघुनाथनगर वन परिक्षेत्र के ग्राम चंवरसरई में दो दिन पहले हाथी ने एक ग्रामीण को कुचल दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। जिसके बाद ग्रामीणों ने सड़क को जाम कर दिया था।