Latest:
छत्तीसगढ़रोजगार

जशपुर कलेक्टर ने १५ युवाओं को जीफोरएस सिक्योरिटी कम्पनी में कार्य करने के लिए नियुक्ति पत्र किया प्रदान,जिले में रोजगार मेला से जशपुर के युवाओं को मिल रहा रोजगार का अवसर ~विधायक विनय कुमार भगत

जशपुर । वर्तमान भारत

जशपुर
छत्तीसगढ़

जिला प्रशासन, जिला रोजगार कार्यालय एवं स्व-रोजगार मार्गदर्शन केन्द्र, कौशल विकास प्राधिकरण, राष्ट्रीय आजीविका मिशन, छत्तीसगढ़ खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड, लाईवलीहुड कॉलेज के संयुक्त तत्वाधान में युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के उददेश्य से २८ दिसम्बर को जशपुर के कम्युनिटी हॉल में जिला स्तरीय रोजगार मेला का आयोजन किया गया ।
जशपुर विधायक विनय कुमार भगत ने रोजगार मेला का शुभारंभ किया , इस अवसर पर जिला कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल, समाजसेवी सूरज चौरसिया, मनमोहन भगत, अमित महतो, राहुल गुप्ता, अमन सिंह, मनीरत्न सिंह, जिला कौशल विकास प्राधिकरण के सहायक संचालक प्रकाश यादव, जिला रोजगार अधिकारी दुर्गेश्वरी सिंह, लाईवलीहुड कॉलेज के प्राचार्य अमरनाथ धमगया, जिला ग्रामोद्योग बोर्ड के अशोक सिंह परिहार, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के जिला मिशन मैनेजर विजयशरण प्रसाद, महात्मा गांधी नेशनल फैलोशिप के अजय कुमार साहू सहित अन्य विभागीय अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे ।
जशपुर विधायकविनय कुमार भगत ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज जिले के युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए रोजगार मेला का आयोजना किया गया है , जहां स्थानीय निवासियों को २ हजार से भी ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए योग्य युवाओं को एक बड़ा अवसर भारत की प्रतिष्ठित कम्पनियां प्रदान करने जा रही हैं । उन्होंने कहा कि जिले में रोजगार मेला से जशपुर के युवाओं को रोजगार के अवसर मिल रहें हैं ।

जिला कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी अपने मर्जी से रोजगार का चयन कर सकते हैं ,
आप अध्ययन करना चाहते हैं तो अपनी आगे की पढ़ाई पूरी करने के बाद में भी अच्छे रोजगार प्राप्त कर सकते हैं ।
जिला कलेक्टर अग्रवाल ने इस अवसर पर १५ युवाओं को जीफोरएस सिक्योरिटी कंपनी में कार्य करने के लिए नियुक्ति पत्र प्रदान किया साथ ही उन्होंने चयन होने के बाद भी किसी प्रकार की परेशानी या समस्या होने पर जिला प्रशासन से संपर्क कर अपनी समस्या बताने के लिए कहा है ।
कार्यक्रम में जिला रोजगार अधिकारी दुर्गेश्वरी सिंह ने बताया कि प्रतिष्ठित कंपनी पेटीएम, रिलायंस जियो मार्ट, एम.आई.जी हॉस्पिटल हैदराबाद, एम.आर.एफ. टायर गुजरात, एस.आई.एस.सिक्योरिटी जिन्दल रायगढ़, वेल्सपुन इंडिया, यंग ब्रांड कांचीपुरम तमिलनाडु सहित १९ कंपनी में अपनी योग्यता अनुसार रोजगार हेतु समस्त जानकारी प्राप्त कर सकते है ।
इन कंपनियों में १० वीं से लेकर इंजीनियरिंग एवं आई.आई.टी तक के उम्मीदवारों के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध हैं ।