Latest:
कोरोनाछत्तीसगढ़

टीकाकरण में कोताही पर संबंधित संस्था प्रमुख पर अनुशासनात्मक कार्यवाही होगी :डीईओ जशपुर” वंचित बच्चों का कोविड टीकाकरण महाअभियान 14 जनवरी को होगा….

जशपुर । वर्तमान भारत

जशपुर :कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने कोविड वैक्सिनेशन महाभियान में शेष बच्चों का टीकाकरण प्राथमिकता से करने का निर्देश दिया है उन्होंने शेष बचे बच्चों का टीकाकरण को सर्वोच्च प्राथमिकता देकर करने हेतु जिला शिक्षा अधिकारी जशपुर को निर्देशित किया है.
कलेक्टर के निर्देशानुसार जिला शिक्षा अधिकारी जशपुर ने सभी विकासखंड शिक्षा अधिकारी और प्राचार्य शासकीय / अशासकीय हाई एवं हायरसेकण्डरी विद्यालय को 14 जनवरी 2022 कोविड वैक्सिनेशन महाभियान में शेष बच्चों का टीकाकरण प्राथमिकता में करने का निर्देश दिया है ।उनके निर्देशानुसार 15 से 18 आयु वर्ष के छात्रों के लिए कोविड टीकाकरण करने हेतु दिनांक 14 जनवरी 2022 शुक्रवार को कोविड टीकाकरण महाभियान का आयोजन जिले के समस्त शासकीय / अशासकीय / अनुदान प्राप्त हाई एवं हायर सेकण्डरी विद्यालयों में किया जाना है । टीकाकरण से वंचित 10927 विद्यार्थियों की विद्यालयवार टीकाकरण
दिनांक 14 जनवरी 2022 को सुबह 10 बजे से होगा जिसके लिए विद्यालयीन स्टाफ के उपस्थित होकर कोविड नियमों ( सोशल डिस्टेंसिंग मास्क इंफ्रारेड ताप रोधी , सेनेटाइजर स्प्रे का छिड़काव ) का पालन करते हुए आपने विद्यालय के टीकाकरण से वंचित विद्यार्थियों का शत – प्रतिशत टीकाकृत कराना सुनिश्चित करेंगे । ज्ञात हो कि
9 वी से 12वी कि कुल दर्ज संख्या 43261 है जिसमे 15 से 18 आयु वर्ग की दर्ज संख्या 36223 है जिसमे अब तक 25296 बच्चों का टीकाकरण किया जा चूका है शेष टीकाकरण से वंचित विद्यार्थियों 10927 का टीकाकरण 14 जनवरी को होगा.
जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि बच्चों को उपस्थित कराने की जिम्मेदारी संस्था प्रमुख की होगी. इस कार्य में किसी प्रकार की कोताही होने पर संबंधित संस्था प्रमुख पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जावेगी ।