जुर्म

जशपुर के गंझियाडीह में पड़ोसी को जिंदा जलाया… पत्नी से भिड़ा पड़ोसी,गुस्साए पति ने खलिहान में बुजुर्ग को जला डाला…1 साल बाद हुई गिरफ्तारी..

वर्तमान भारत

छत्तीसगढ़ के जशपुर गंझियाडीह में पड़ोस में रहने वाले बुजुर्ग को जिंदा जलाकर मार देने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है! पकड़ा गया आरोपी करीब 1 साल से फरार चल रहा था !पत्नी से विवाद के बाद आरोपी युवक ने पड़ोसी की हत्या की थी! खेत में पैरा पर सो रहे वृध्द को मारने के लिए आरोपी ने बगल के अपने ही खलिहान में आग लगा दी! और फिर भाग निकला था !मामला तुमला थाना क्षेत्र का है !जानकारी के मुताबिक गंझियाडीह निवासी जनक सिंह सिदार 65 नवंबर 2020 में अपने खेत में धान ढो रहा था! उसी समय पड़ोस में रहने वाले तिलक सिदार की पत्नी भी धान ढोना के लिए पहुंच गई !किसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया! इसके बाद महिला अपने पति के साथ वहां से चली गई !झगड़े का बदला लेने के लिए तिलक घर पहुंचा और वहां बैठकर शराब पी! इसके बाद खलियान पहुंच गया!

अस्पताल में उपचार के दौरान हो गई थी मौत

उस समय जनक ने अपनी खलिहान में रखी पैरा पर गमछा बिछा कर सो रहा था !आरोप है कि तिलक ने उसे मारने के लिए खुद के खेत में रखे धान के पैरा में आग लगा दी !उसकी लपटें जनक सिदार के खेत में पहुंची और पैरा में आग पकड़ ली! इसके चलते वहां सोया जनक सिंह गंभीर रूप से झुलस गया! उसके दोनों हाथ दोनों पैर और पीठ गंभीर रूप से जल गए! परिजन अस्पताल ले गए !लेकिन उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई !

पत्नी से मिलने पहुंचा और पकड़ा गया

इसके बाद जनक के भतीजे ने f.i.r. दर्ज कराया! जांच के दौरान पता चला कि पड़ोसी तिलक विवाद के चलते वारदात को अंजाम दिया है !इसके बाद वहां से भाग निकला! इस बीच पुलिस को सूचना मिली कि वह अपनी पत्नी से मिलने के लिए गांव आया है! इस पर पुलिस ने घेराबंदी करके उसे पकड़ लिया! पूछताछ में उसने वारदात करना स्वीकार कर लिया !आरोपी को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया गया! जहां से उसे जेल भेज दिया गया है..!

🌐गजाधर पैंकरा की रिपोर्ट