Latest:
local news

जामटोली में जाकर कलेक्टर देखा जल मिशन का काम…

जशपुर । वर्तमान भारत ।

जशपुर विकासखंड के जामटोली में कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने जल जीवन मिशन के तहत टेप नल के माध्यम से घरों में पेयजल की दी जाने वाली सुविधाओं का आकस्मिक निरीक्षण कर ग्रामीणों से योजना से मिल रहे लाभ के संबंध में जानकारी ली! इस अवसर पर वन मंडल अधिकारी जाधव श्री कृष्ण लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियंता वीके उरमालिया सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे!!

कलेक्टर श्री अग्रवाल ने पेयजल व्यवस्था के लिए स्थापित किए गए टंकी एवं घरों में बनाए गए प्लेटफार्म का भी अवलोकन किया! उन्होंने घरों से पानी निकासी की व्यवस्था को भी दुरुस्त करने के लिए निर्देश दिए! कलेक्टर ने ग्रामीणों से बात कर योजना में लाभ के संबंध में जानकारी ली! ग्रामीणों ने बताया कि योजना के तहत टंकी का निर्माण कर पाइप के माध्यम से उनके घरों तक पेयजल पहुंचाया जा रहा है! इससे उन्हें घरेलू उपयोग के लिए 24 घंटे पेयजल उपलब्ध हो रहा है !टेप नल की सुविधा हो जाने से अब उन्हें पानी लेने के लिए बाहर जाना नहीं पड़ता है !!

उल्लेखनीय है कि जामटोली में जल जीवन मिशन के तहत 25 लाख 45 हजार की लागत से 10000 लीटर क्षमता वाले टंकी का निर्माण किया गया है! साथ ही 12 मीटर ऊंचा सोलर पंप भी लगाया गया है! जिससे गांव के लगभग 45 घरों में टेप नल के माध्यम से सतत पेयजल की आपूर्ति की जा रही है…!!

🔰गजाधर पैंकरा की रिपोर्ट