Latest:
कोरोना

कोविड-19 टीकाकरण को शासकीय कार्य न मानते हुए सामाजिक व नैतिकता के साथ करे इस कार्य को, समन्वय बनाकर टीकाकरण में लोगों को करें प्रेरित – कलेक्टर

सूरजपुर । वर्तमान भारत ।

-देश में फैले वैश्विक महामारी के प्रति केंद्र व राज्य सरकार सभी के प्रति बड़ी सहजता के साथ बड़े रूप में टीकाकरण का कार्य कर लक्ष्य को पूरा करने में टीम के साथ लगा हुआ है। इसी कड़ी में आज जिला पंचायत के सभाकक्ष में कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह के निर्देश पर जिला सीईओ राहुल देव व संयुक्त कलेक्टर शिव बनर्जी की अगुवाई में बैठक आहूत की गई। बैठक में जिले के समस्त हाई व हायर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्य, जनपद सीईओ, पीओ सहित अन्य को शत्-प्रतिशत टीका कराने के निर्देश दिए साथ ही टीकाकरण में कहां पर समस्या आ रही है, उसको दूर करने की बात कही गई। उन्होंने टीकाकरण लक्ष्य को प्राथमिकता से पूरा करने के सख्त निर्देश दिए।लोगों को प्रेरित कर टीकाकरण को पूर्ण करने कहा, साथ कई स्कूलों में 14 प्लस वाले बच्चों को भी टीका लगाने में जो समस्या आ रही है उस समस्या को दूर करते हुए जिन्होंने क्राइटेरिया पूर्ण कर लिया है उन्हें लगवाने के निर्देश दिए।

*स्कूलों में लगेगा वैक्सीन

बैठक में बताया गया कि अब सभी हाई व हायर सेकेन्डरी स्कूलों में टीकाकरण अभियान चलाकर वैक्सीन लगाने की बात कही, सभी हाई व हायर सेकेन्डरी स्कूलों के प्राचार्य और बीईओ को बताया गया साथ ही जिस भी बच्चों को को वैक्सीन के 28 दिन पूरे हो चुके हैं, उन्हें दूसरा डोज लगाने की बात कही गांव-गांव के सभी पात्र हितग्राहियों को लगवाने प्रेरित करने की बात भी कही।

कोविंन पोर्टल में एंट्री कराना करें सुनिश्चित

बैठक में टीकाकरण के बाद कोविन पोर्टल में एंट्री कराना सभी प्रभारी सुनिश्चित करें तभी माना जाएगा कि शत् प्रतिशत टीकाकरण हुआ है।

अनुपस्थित कर्मचारियों को शो कॉज नोटिस जारी करने के लिए निर्देश

*बैठक के पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया गया था कि समस्त हायर सेकेंडरी व हाई स्कूल के प्राचार्य को मीटिंग में अनिवार्य रूप से उपस्थित होना है। डीईओ के अनुमति के बिना मीटिंग में नहीं आए। उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करने के जिला सीईओ ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया।

इस दौरान सीएमएचओ डॉ. आरएस सिंह, कार्यक्रम अधिकारी चंद्रबेश सिंह सिसोदिया, जिला शिक्षा अधिकारी विनोद राय, मनरेगा एपीओ डॉ. केएम पाठक, डीएमसी शशिकांत सिंह एवं समस्त जनपद सीईओ समस्त बीईओ एवं प्राचार्यगण जिला पंचायत मीटिंग हॉल में उपस्थित रहे।