Latest:
local news

नशेड़ी ड्राइवरों की अब खैर नहीं : रायपुर की अदालत ने नशेड़ियों से वसूले 2लाख 40हजार ….

छत्तीसग़ढ की राजधानी रायपुर में पुलिस ने गलत तरीके से ड्राइविंग करने वालों के खिलाफ एक विशेष अभियान छेड़ रखा है। पिछले दो दिनों में 400 से अधिक गाड़ियों के मालिकों पर कार्रवाई की गई है और 100 से अधिक गाड़ियां जब्त की गई हैं। चेकिंग के दौरान शराब पीकर ड्राइव करने वालों के खिलाफ भी एक्शन लिया गया है, जिसमें भारी-भरकम फाइन रायपुर की अदालत ने ठोका है।

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने बीते 2 दिनों में 35 नशे़ड़ी ड्राइवर्स पर कार्रवाई की है। इनमें से 24 मामले में रायपुर की अदालत ने 2 लाख 40 हजार का भारी भरकम जुर्माना लगाया है। पुलिस के 200 से अधिक कर्मचारियों ने शहर के 30 से अधिक जगहों पर चेक पॉइंट लगाए थे, सभी जगहों पर ब्रीद एनेलाइजर के जरिए नशेड़ियों की जांच की गई। अफसरों के मुताबिक ये जांच अब जारी रहने वाली है।

पिछले कुछ दिनों के अभियान में पुलिस अब तक 300 से अधिक नशेड़ियों के खिलाफ एक्शन ले चुकी है जो पीकर ड्राइव कर रहे थे। 11 मामलों में केस कोर्ट के ही पास हैं, जल्द ही इन पर भी कार्रवाई होगी। रायपुर पुलिस के अफसरों ने बताया कि शराब पीकर ड्राइव करने वाले खुद के साथ दूसरे राहगीरों के लिए खतरा पैदा करते हैं, इसलिए एक्शन लिया गया है।