Latest:
Event More NewsNewsछत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री के द्वारा पुराना पेंशन की विधानसभा में की गई घोषणा…..कर्मचारियों ने होली-दीपावली एक साथ मनाया, कर्मचारी संघो ने मुख्यमंत्री से मिलकर जताया आभार….

वर्तमान भारत

by किरण ग्वाला (कार्यकारी सम्पादक)

आज दिनाँक 09 मार्च 2022 का दिन कर्मचारी के जीवन का ऐतिहासिक दिन रहा। विधानसभा के बजट सत्र 2022-23 के दौरान बजट प्रस्तुत करते हुए मुख्यमंत्री माननीय श्री भूपेश बघेल जी द्वारा 01 जनवरी 2004 के बाद नियुक्त कर्मचारियों को जिनकी संख्या छत्तीसगढ़ में लगभग तीन लाख है उनको एक बड़ा सौगात देते हुए पुराना पेंशन बहाल करने की घोषणा की गई। इस घोषणा के साथ ही पूरे प्रदेश में कर्मचारियों के बीच हर्ष का माहौल व्याप्त हो गया। कलेक्ट्रेट गार्डन में एकत्र होकर विभिन्न कर्मचारी संघ द्वारा पुराना पेंशन बहाल होने की खुशी में होली और दिवाली एक साथ मनाई गई। पटाखे फोड़े गए, गुलाल उड़ाया गया, मिठाइयां बांटी गई, मुख्यमंत्री जिंदाबाद, छत्तीसगढ़ सरकार जिंदाबाद, भूपेश बघेल जिंदाबाद, पुराना पेंशन जिंदाबाद के नारे बुलंद किए गए। सरकार द्वारा दिए गए इस बड़े सौगात से छत्तीसगढ़ के तीन लाख कर्मचारी और उनके परिवार का भविष्य सुरक्षित हो गया। इस ऐतिहासिक बड़ी सौगात पर सर्व शिक्षक संघ के प्रांत अध्यक्ष विवेक दुबे, संयुक्त शिक्षक संघ के प्रांत अध्यक्ष केदार जैन, सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांत अध्यक्ष मनीष मिश्रा, व्यायाम शिक्षक संघ के प्रांत अध्यक्ष हरीश देवांगन, NMOPS के प्रांतीय संचालक प्रदीप पांडेय, नवीन शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष विकास राजपूत के अगुवाई में कर्मचारी संघों का संयुक्त प्रतिनिधिमंडल छत्तीसगढ़ विधानसभा भवन में पहुंचकर माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी से भेंट कर बुके से अभिवादन किया गया और मिठाई खिलाकर आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया गया। मुख्यमंत्री का कोटि-कोटि आभार करते हुए कर्मचारी संघ के प्रांत अध्यक्षों व उपस्थित पदाधिकारियों ने कहा कि आपका यह एक ऐतिहासिक निर्णय है कर्मचारी के इतिहास में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी आप हमेशा अमर रहेंगे और एक NPS रूपी कलंक को आपने आज अपने घोषणा के साथ ही समाप्त कर दिया इसके लिए आप सहित पूरे छत्तीसगढ़ सरकार का बहुत-बहुत धन्यवाद ,आभार। छत्तीसगढ़ के तीन लाख कर्मचारी और उनके परिवार की ओर से हम आपका कृतज्ञता व्यक्त करते हैं। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी ने इस पर खुशी व्यक्त करते हुए छत्तीसगढ़ के सभी कर्मचारियों को बधाई दिया। इस दौरान पूर्व शिक्षाकर्मी नेता और वर्तमान संसदीय सचिव माननीय श्री चंद्रदेव राय जी भी उपस्थित रहे। जिन्होंने भी उत्साह के साथ इस खुशी में शामिल हुए। पुरानी पेंशन बहाली के घोषणा के साथ ही NMOPS मोर्चा द्वार 11 मार्च 2022 को प्रस्तावित प्रदर्शन को सभी प्रांतीय संचालको ने वापस करने की घोषणा किया गया।
आज के इस प्रतिनिधिमंडल में गिरजा शंकर शुक्ला, वासुदेव पांडे, ताराचंद जयसवाल, पवन सिंह, रितेश सिंह, कौशल अवस्थी, कृष्ण कुमार वर्मा, महेंद्र चंद्राकर, चंद्रकांत कन्नौजी, अभय पांडेय, हेमसागर साहू, छोटे लाल साहू, राजू लाल, अमित महोबे, तिलक जैन, विजय राव आदि पदाधिकारी बड़ी संख्या में शामिल थे।