Latest:
Natioal News

Jio और Airtel के बीच छिड़ी जंग…6 रूपये कम खर्चे पर पाएं 30 दिनों तक के लिए रोजाना 1.5 GB डेटा सहित सब कुछ Free…

वर्तमान भारत । विशेष ।

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

वर्तमान भारत !रिलायंस जियो और एयरटेल कंपनी के बीच इस समय कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है !दोनों ही कंपनियों के पास एक से बढ़कर एक प्लान मौजूद है !जिनमें बंपर डेटा अनलिमिटेड डेटा और फ्री कॉलिंग की सुविधा मुहैया कराई जाती है !

अभी हाल ही में जिओ कंपनी ने 30 दिन की वैधता के साथ आने वाला एक बेहद शानदार प्लान पेश किया है !जिओ के नए प्लान में यूजर्स को हाई स्पीड डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिल रही है !आज हम यहां जिओ के 259 रुपए और एयरटेल के 265 रुपए वाले की तुलना करने जा रहे हैं !जिसके बाद आप समझ पाएंगे कि दोनों प्लान में से आप के लिए कौन सा प्लान सबसे बेहतर है !

रिलायंस जियो

यहां प्लान पूरा एक महीना यानी 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है !जिओ की इस प्लान में इंटरनेट इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को रोज 1.5 जीबी डेटा मिलता है !यानी आप टोटल 45 जीबी डेटा का लाभ उठा सकते हैं! इसके अलावा प्लान के साथ सभी नेटवर्क पर आपको अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है !इसके साथ ही इस प्लान में रोजाना 100 एस एम एस ऑफर किए जाते हैं !इसके अलावा जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी दिया जाता है!

एयरटेल कंपनी

ये प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है !यूजर को 265 रुपए के बदले रोज 1GB इंटरनेट, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और हर दिन के लिए 100 एस एम एस की सुविधा मिलती है !अन्य बेनिफिट्स की बात करें तो प्लान प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन का 30 दिन का फ्री ट्रायल,1साल के फ्री ऑनलाइन कोर्स और Fastag पर 100 रूपये का कैशबैक मिलता है !इसके अलावा इस प्लान में यूजर्स को Wynk Music Free,AirtelXstreamPremium का सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है!

दोनों प्लान में अंतर

अगर देखा जाए तो दोनों प्लान में केवल 6 रूपये का अंतर है! इंटरनेट डेटा और वैलिडिटी के मामले में जियो का प्लान आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है! क्योंकि 30 दिनों के लिए रोजाना 1.5 जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है !हालांकि एयरटेल के प्लान में प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन का 30 दिनों तक के लिए सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है..!