Latest:
Natioal News

छत्तीसगढ़ समाचार: दिल्ली और पंजाब में सत्ता के बाद AAP की नजर अब छत्तीसगढ़ पर…

गजाधर पैंकरा

रायपुर(छत्तीसगढ़)! वर्तमान भारत !छत्तीसगढ़ ऐसा राज्य है, जहां कांग्रेस और भाजपा में सीधा मुकाबला तो होता है! मगर तीसरे दल की भी यहां भूमिका होती है! पिछले चुनाव पर नजर डालें तो गोंडवाना गणतंत्र पार्टी और अजीत जोगी वाली जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने अपनी उपस्थिति दर्ज की थी !इस राज्य में संभावनाओं को देखते हुए AAP ने अपनी सक्रियता अभी से बढ़ाना शुरू कर दी है !

इसी क्रम में दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय और सांसद संदीप पाठक जो इसी प्रदेश लोरमी से है ! जो छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं !यह दोनों नेता यहां दिल्ली सरकार की पानी,बिजली,महिला सुरक्षा और शिक्षा से संबंधित योजनाओं की सफलता की कहानी सुना रहे हैं !दोनों ही नेताओं ने दिल्ली सरकार की सफलताएं तो गिनाई !साथ में पंजाब में सरकार बनाने का जिक्र करते हुए कहा कि अब उनकी पार्टी की जिम्मेदारी पहले से कहीं ज्यादा हो गई है !

छत्तीसगढ़ की स्थितियों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा प्रदेश में माइनिंग माफिया का राज है, सरकारी कर्मचारी सरकार से नाराज है ,तो दूसरी ओर प्राइवेट स्कूल में प्रदेश में शिक्षा को धंधा का रूप दे दिया है !

वास्तव में कांग्रेस और भाजपा दोनों मिले हुए हैं !और जनता को धोखा देने में लगे हुए हैं !ऐसे में छत्तीसगढ़ की जनता के लिए AAP के तौर पर विकल्प मिल गया है !कुल मिलाकर देखा जाए तो AAP को लगता है कि वह इस राज्य में भाजपा और कांग्रेस के बाद तीसरी ताकत के तौर पर उभर सकती है !लिहाजा उसने आगामी विधानसभा चुनाव से पहले अपनी कदमताल को तेज कर दिया है !पार्टी स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं को लुभाने की कोशिश में भी लगी है! यह दोनों प्रमुख राजनीतिक दलों से नाराज चल रहे हैं ?साथ ही यहां की सामाजिक और सांस्कृतिक गतिविधियों में सक्रिय लोगों को भी AAP अपने से जोड़ने की कोशिश हो रही है..!