Latest:
ज्योतिष

31 मई 2022 राशिफल :इस राशि वालों के छात्रों को अपने कमजोर विषयों पर पकड़ बनानी होगी …इस राशि के जातकों के परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में अकस्मात गिरावट… और इस राशि वालों को संतान पक्ष से हर्षवर्धन समाचार सुनने को मिलेगा

वर्तमान भारत । ज्योतिष ।

गजाधर पैकरा

मेष राशिफल

आज यदि आप अपने कार्यक्षेत्र में परिवर्तन या बदलाव करना चाहते हैं, तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगा! लेकिन आज आपको कुछ सरकारी योजनाओं का लाभ भी अवश्य मिलेगा! आपको अपनी बल बुद्धि से ही किसी भी निर्णय को लेना बेहतर रहेगा !पिताजी को यदि कोई नेत्रों से संबंधित समस्या थी, तो उसमें आज सुधार होगा !आपको किसी भी कानूनी फंदे में पड़ने से बचना होगा तभी उसमें आप सफल रहेंगे! विद्यार्थियों को अपने कमजोर विषयों पर पकड़ बनाकर मेहनत करनी होगी, तभी वहां सफलता हासिल कर सकेंगे! साझेदारी में चल रहे व्यवसाय से आपको लाभ होगा !

वृष राशिफल

आज का दिन आपके लिए कुछ नई चुनौतियां लेकर आएगा! आपने यदि अपने किसी काम को दूसरों के भरोसे छोड़ा तो वह लंबा खिंच सकता है !यदि आपकी किसी की संपत्ति को खरीदने की इच्छा थी तो वह आज पूरी होगी !और परिवार में किसी पार्टी का भी आयोजन हो सकता है ,लेकिन आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में अकस्मात गिरावट के कारण आपको परेशानी होगी और भागदौड़ भी अधिक होगी !यदि आपने अपने किसी कार्य को छुपाकर किया है तो परिवार के सदस्यों को उसकी भनक लग सकती है !परिवार के किसी सदस्य से आप को खरी-खोटी भी सुनने को मिल सकती है !

मिथुन राशिफल

आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहेगा !कार्यक्षेत्र में आपको छुटपुट लाभ के अवसर मिलते रहेंगे !जिनसे आप अपने धन कोष में वृद्धि करने में कामयाब रहेंगे! कोई भी छोटा सा व्यवसाय यदि आज आप शुरू करेंगे तो उसे माता-पिता के आशीर्वाद से करें तो बेहतर रहेगा! नौकरी से जुड़े जातकों को कुछ निर्णय बहुत सोच समझ कर लेने होंगे, नहीं तो वह गलत साबित हो सकती हैं !सायंकाल का समय आप अपने मित्रों के साथ हास परिहास में व्यतीत करेंगे !यदि आपके मन में कोई दुविधा चल रही है तो उसके लिए आपको जीवन साथी से बातचीत करनी होगी !

कर्क राशिफल

आज का दिन आपके चारों ओर का वातावरण सुख मय रहेगा और आपको एक के बाद एक कोई खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी! यदि परिवार में किसी सदस्य के विवाह में कोई बाधा आ रही थी तो वह आज समाप्त होगी! और नौकरी में भी आपको तरक्की मिलती दिख रही है !लेकिन आपको किसी दूसरों के मामले में टांग अड़ाने से बचना होगा ,नहीं तो वह लड़ाई आपकी सिर आ सकती है !जो लोग किसी कानूनी मामले को लेकर परेशान हैं ,तो उन्हें थोड़ी राहत मिलती दिख रही है! व्यापार में यदि आप कुछ धन लगाएंगे तो वह आप को दोगुना होकर वापस मिलेगा !

सिंह राशिफल

आज का दिन आप की आर्थिक स्थिति में सुधार लेकर आएगा !आपको अपनी धन संबंधित काफी सारी समस्याओं से निजात मिलेगी, क्योंकि व्यापार में आपका रुका हुआ धन आपको प्राप्त हो सकता है, लेकिन आपको अपने फिजूल के खर्चों को रोकना होगा ,तभी आप धन बचाने में कामयाब रहेंगे! विद्यार्थियों को मन मुताबिक सफलता ना मिलने के कारण वह निराश रहेंगे !यदि आप अपने किसी परिजन के घर दावत पर जाए तो आपको वहां सोच समझकर बोलना बेहतर रहेगा ,नहीं तो वहां कोई आपकी बात का बुरा मान सकता है!

कन्या राशिफल

आज का दिन आपके लिए कुछ चिंता ग्रस्त रहेगा !आप अपने काम को छोड़कर दूसरे के कामों पर ज्यादा ध्यान लगाएंगे, जिसका आप को बड़ा नुकसान उठाना पड़ेगा !आज आप किसी मित्र की सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे !यदि आप किसी कीमती सामान की खरीदारी करने जाएं तो उसमें अपने भाई से सलाह मशवरा अवश्य करें !आज आपको अपने धन को कहीं पर निवेश करने के लिए योजना बनानी होगी ,तभी वहां भविष्य में लाभ कमा पाएंगे !लेकिन आप किसी सामाजिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं !जहां आपकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी !

तुला राशिफल

आज आपको कार्य क्षेत्र में किसी दूसरे पर भरोसा नहीं करना है ,नहीं तो वहां आपको कोई गलत सलाह दे सकते हैं! आपको कुछ तनाव रहेगा! आपको किसी की शर्त को मान कर किसी निर्णय को लेना नुकसानदायक रहेगा !यदि आज आप किसी नए कार्य को करना चाहते हैं तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा !बहन के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी तो वह समाप्त होगी !आपकी व्याकाग्रता बढ़ने से आप किसी गलत निर्णय को ले सकते हैं ,जिससे आपको लेने से बचना होगा !

वृश्चिक राशिफल

आज आपको किसी भी निर्णय को सावधानी से लेना बेहतर रहेगा !यदि आपका कोई संपति संबंधित विवाद कानून में चल रहा है तो उसमें आपको किसी भी कागजात पर सोच समझकर दस्तखत करने होंगें ,नहीं तो वह आपके लिए परेशानी भरा रहेगा! संतान की संगति की ओर आपको विशेष ध्यान देना होगा, नहीं तो वह किसी गलत संगति की ओर अग्रसर हो सकते हैं !पिताजी आज आपको मन की इच्छा को आपको बताएंगे, जिसे आपको पूरी अवश्य करना होगा! लेकिन यदि आपने किसी से धन उधार लिया था ,वह आज आपसे वापस मांग सकते हैं !

धनु राशिफल

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा !आपको सुबह से ही चारों ओर से शुभ समाचार सुनने को मिलते रहेंगे !लेकिन व्यवसाय में आपको आपका रुका हुआ धन प्राप्त होने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा और आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी !यदि आपको कोई लाभ का सौदा समझाए तो आपको उसमें अपना बुद्धि का प्रयोग करके ही निवेश करना बेहतर रहेगा !यदि आपको कोई नेत्रों से संबंधित समस्या चल रही है तो उसमें आपको कष्टों में वृद्धि हो सकती है! आपकी अपने परिवार के किसी सदस्य से नोकझोंक हो सकती हैं!

मकर राशिफल

आज का दिन आपके सामने कई प्रकार की उलझनें लेकर आएगा, लेकिन आपको उन उलझन में पड़कर अपने निवेश के रास्तों को देखना होगा, तभी आप लाभ कमा पाएंगे! यदि आप किसी वस्तु की खरीदारी करने की जल्दबाजी करेंगे, तो यह आपके लिए नुकसानदायक रहेगा! यदि किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाएं तो उसमें माता पिता को लेकर अवश्य जाएं!जो लोग जीवन साथी के लिए किसी नए व्यवसाय को कराने की योजना बना रहे थे तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा! लेकिन आपको किसी से उधार लेने से बचना होगा!

कुंभ राशिफल

आज का दिन आप कुछ पारिवारिक मुद्दों को लेकर भाग दौड़ में लगे रहेंगे! आपकी अपने किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी !जिनकी प्रतीक्षा आप लंबे समय से कर रहे थे !नवविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है !आज आपको किसी सरकारी योजना का लाभ होगा !और आपका कोई जमीन जायदाद से संबंधित मामला भी निपट सकता है !जिसमें बिना मेहनत की ही फैसला आपके पक्ष आ सकता है !लेकिन विद्यार्थियों के लिए आज का दिन कुछ परेशानी भरा रहेगा !

मीन राशिफल

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा !आज व्यापार में भी आप जितने आपकी उम्मीद करेंगे आपको इतना ना मिलने के कारण आप मायूस रहेंगे!संतान पक्ष की ओर से आपको कोई हर्षवर्धन समाचार सुनने को मिल सकता है !परिवार के सदस्यों में यदि कोई आपसी वाद विवाद पनपे, तो आपको उसमें दोनों पक्षों की सुनना बेहतर रहेगा !जीवन साथी से यदि आप अपनी किसी मन की इच्छा को साझा करेंगे तो वह उसे पूरी अवश्य करेंगे !लेकिन राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों को कोई पद सौंपा जा सकता है.!