Latest:
ENTERTAINMENT

मदारी आर्ट्स के द्वारा महान संत श्री रामेश्वर गहिरा गुरु जी के जीवन एवं संदेश पर आधारित डॉक्यूमेंट्री फिल्म का निर्माण

मनिकापुर । वर्तमान भारत ।

“आई एम नॉट ब्लाइंड” और “लाइफ ऑन रोड” फिल्मों के लेखक निर्देशक श्री गोविंद मिश्र के निर्देशन में बन रही है यह डॉक्यूमेंट्री फिल्म।


अंबिकापुर/ रायपुर /मुंबई-वनवासियों के आराध्य महान संत श्री रामेश्वर गहिरा गुरु जी के कार्यों संदेश एवं उनके द्वारा किए गए समाज सेवा को जन -जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से मदारी आर्ट्स के द्वारा श्री गोविंद मिश्र के निर्देशन में माननीय श्री चिंतामणि महाराज जी (संसदीय सचिव गृह जेल एवं लोक निर्माण) के मार्गदर्शन में डॉक्यूमेंट्री फिल्म का निर्माण किया जा रहा है, जिसका विधिवत मुहूर्त संत समाज के सैकड़ों लोगों के मध्य श्री कोट में किया गया। इसके साथ ही संत श्री गहिरा गुरु जी के गांव गहिरा एवं उनके द्वारा स्थापित सभी आश्रम जिसमें श्रीकोट, सामर बार,अंबिकापुर,चंपा,नंदन झरिया, राजपूर, लैलूंगा, कोटवा एवं अन्य स्थानों पर इसकी प्रथम चरण की शूटिंग की गई।


इस संदर्भ में मदारी आर्ट्स के आनंद कुमार गुप्त ने बताया कि इस कार्य के लिए हम लंबे समय तक महान संत श्री गहिरा गुरु जी के संबंध में रिसर्च करने के बाद इस डॉक्यूमेंट्री फिल्म का निर्माण कर रहे हैं,हम चाहते हैं की इतने महान संत के कार्यों का उनके संदेशों का, उनके विचारों का, उनके द्वारा किए गए जनहित के कार्यों को हम गणमान्य जनता एवं आने वाले पीढ़ी को दे सकें। इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए यह कार्य किया जा रहा है।


सर्वविदित है की महान संत श्री गहिरा गुरु जी को लोग भगवान की तरफ मानते हैं और उनकी पूजा करते हैं वर्तमान समय में गहिरा लैलूंगा,श्री कोर्ट सहित कई स्थानों पर उनका मंदिर बना हुआ है। वर्तमान समय में छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, उड़ीसा, उत्तर प्रदेश, झारखंड,बिहार सहित कई राज्यों एवं देश विदेश में भी गहिरा गुरु जी के संदेश का पालन करने वाले लोग हैं।
महान संत गहिरा गुरु जी को इंदिरा गांधी राष्ट्रीय समाज सेवा पुरस्कार ,बिरसा मुंडा आदिवासी सेवा पुरस्कार, शहीद वीर नारायण सिंह पुरस्कार प्रदान किया गया है तथा उनकी स्मृति में छत्तीसगढ़ शासन के द्वारा गहिरा गुरु पर्यावरण पुरस्कार की घोषणा की गई और दी जाती है, साथ ही सरगुजा विश्वविद्यालय का नाम अब संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय सरगुजा छत्तीसगढ़ किया गया है।
आनंद ने यह भी बताया कि मदारी आर्ट्स का यह सौभाग्य है कि इतने महान संत जिन्हें लोग ईश्वर तुल्य मानते हैं, ऐसे महान पुरुष के कार्यों का हम फिल्म के माध्यम से जन जन तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं, इसमें उनसे जुड़े,उनके मानने वाले और समस्त गणमान्य जनों का सहयोग की आवश्यकता है, जिससे हम इस कार्य को पूरा कर सकें।