Latest:
ज्योतिष

२७ जुन २०२२ राशिफल : इस राशि वाले कारोबारियों को सोचा हुआ मुनाफा मिलेगा … इस राशि वाले वाद-विवाद की स्थिति में अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें… और इस राशि के मेडिकल से संबंधित कारोबार करने वालों के लिए… जाने आज का राशिफल

वर्तमान भारत । ज्योतिष ।

गजाधर पैकरा

मेष राशिफल

आज के दिन आवश्यकता से ज्यादा धन खर्च करने से बचना होगा ,नहीं तो परेशान होना पड़ सकता है! ऑफिस में किन्हीं बातों को लेकर बास के साथ कहासुनी की आशंका है! प्लास्टिक के कारोबारी सोचा हुआ मुनाफा कमाएंगे! विद्यार्थी वर्ग मित्रों के साथ कठिन विषयों को साझा कर सकते हैं! स्वास्थ्य संबंधी समस्या बढ़ने वाली है !खासकर सर्दी जुकाम को अनदेखा ना करें !पानी का सेवन अधिक करते रहे !जीवन साथी से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है, इसलिए उनकी बातों को समझने के बाद ही उसका जवाब देना बेहतर होगा !नए रिश्तो को सोच समझ कर करना चाहिए !

वृष राशिफल

इस राशि वालों के मन में थोड़ी उदासी रहने वाली है ,तो वहीं दूसरी और मानसिकता में भी बदलाव आएगा! ऑफिशियल वर्क लोड आज अधिक रहने वाला है !दूसरों की जिम्मेदारी भी कंधों पर आने की संभावना है !व्यापार में आपकी उन्नति को देखकर ईर्ष्या करने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है !युवाओं को अच्छे अवसर प्रदान होंगे ,जो कि भविष्य के लिए आजीविका के क्षेत्र में हितकर साबित होंगे !रोजगार प्रारंभ करना चाहते हैं ,वे सफल होंगे !यदि कई दिनों से सिर दर्द ,आंखों में समस्या चल रही है ,तो उसमें कुछ राहत मिलेगी! घर में सुख सुविधाएं बढ़ सकती है !

मिथुन राशिफल

आज के दिन कंपटीशन अधिक रहेगा! साथ ही कार्यों को पूरा करने के लिए एड़ी- चोटी का जोर लगाना पड़ सकता है !कार्यों की माध्यम से खुद को जितना अपडेट कर पाएंगे ,उतना भविष्य के लिए अच्छा होगा !यदि आप रिकवरी से संबंधित कार्य करते हैं ,तो दिन भागदौड़ वाला रहेगा! विद्यार्थियों को पढ़ाई से संबंधित मामलों में ग्रहों का सपोर्ट मिल रहा है! ऐसे में दिनचर्या और पढ़ाई को प्लान कर लें! कान से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है ,ऐसी स्थिति में अधिक देर तक ईयर फोन का प्रयोग ना करें !वाहन खरीदने की प्लानिंग करने वालों को देख सुनकर फैसला लेने की सलाह है !

कर्क राशिफल

आज के दिन मीठी वाणी सभी का दिल जीतने में आपकी मदद करेगी! साथ ही आज दूसरे को दिया हुआ धन प्राप्त हो सकता है !जो लोग मार्केटिंग से संबंधित काम करते हैं, उनको आज बड़े क्लाइंट के साथ मीटिंग करने की स्थितियां बनेगी और इस मीटिंग से लाभ भी होगा !व्यापारी वर्ग बिजनेस पार्टनर की किसी भी बात को बहुत तुल दें ,वरना बात बिगड़ सकती है !सेहत को लेकर अपने हाथों का ख्याल रखना है ,हाथ में चोट लगने की आशंका है !यदि संतान छोटी है तो उसका ध्यान रखें, खेलते समय चोट लग सकती है ,

सिंह राशिफल

आज सिंह राशि वाले डूबा हुआ धन प्राप्त हो सकता है !जिनका आज जन्मदिन है ,उन्हें परिवार वालों से मनचाहा गिफ्ट भी मिलने की संभावना है !मार्केटिंग सेल से संबंधित काम करने वाले टीम के साथ मिलकर टारगेट को पूरा कर पाएंगे !बिजनेस पार्टनर की किसी भी बात को बहुत तुल दे ,वरना अनावश्यक वाद विवाद हो सकता है ! बिजनेस करने वाले बड़ी स्टाक को खरीद कर मुनाफा कमा सकते हैं!युवाओं को मेहनत का परिणाम प्राप्त होगा !सेहत को देखते हुए वाहन संभलकर चलाएं ,सिर में चोट चपेट लगने की आशंका है! संतान यदि छोटी है तो उसका ध्यान रखें , इंफेक्शन हो सकता है !

कन्या राशिफल

आज के दिन किसी पर तुरंत भरोसा करने से बचें ,ध्यान रहे किसी बाहरी व्यक्ति से पर्सनल बातें शेयर ना हो! जो लोग विदेशी भाषाओं का ज्ञान लेना चाहते हैं उनके लिए समय उपयुक्त है !महिला सहकर्मियों का सम्मान करें ,साथ ही वाद-विवाद की स्थिति में क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा !कारोबारियों की कलात्मक बोली बेहद काम आने वाली है ,ऐसे में ग्राहकों को लुभा कर मुनाफा कमाने का मौका ना छोड़े !स्किन संबंधित समस्याओं को लेकर अलर्ट रहें !कोई भी नया प्रोडक्ट यूज करने से पहले उसकी गुणवत्ता को चेक कर लें! राजकीय भोजन का आनंद लें! इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं की खरीदारी के लिए अच्छा समय है !

तुला राशिफल

आज के दिन का अवलोकन करें! पुरानी बातों को भूल कर आगे बढ़ें! नेटवर्क कमजोर पड़ रहा है तो उसे ठीक करने के लिए तेजी से लग जाएं! संगीत कला से जुड़े लोगों को अच्छे अवसर प्राप्त होंगे !सीनियर कहीं जा सकते हैं ,जिससे उनका कार्यभार भी आप को संभालना पड़ेगा ! गुप्त बातों को अपने तक ही रखें !व्यापार में बदलाव को लेकर आपके द्वारा लिए गए फैसले सही साबित होंगे !गठिया रोगियों को सावधान रहें वर्तमान में समस्या हो रही हो तो डॉक्टर की सलाह से दवाइयों में फेरबदल कर सकते हैं !बड़े भाई की ओर से शुभ समाचार मिलने की संभावना है!

वृश्चिक राशिफल

वृश्चिक राशि वाले यदि कला जगत से जुड़े हैं, तो दिन बेहद अच्छा रहने वाला है !कहीं से आफर प्राप्त हो सकता है !प्राइवेट सेक्टर में नौकरी करने वाले आज पद प्रतिष्ठा पा सकते हैं !व्यापारिक वर्ग को कार्य पूरा करने के लिए अधिक प्रयास करने पड़ेंगे! कार्यक्रम को व्यवस्थित करने की जिम्मेदारी युवाओं के कंधों पर आ सकती है, पूरी सजगता के साथ इसे पूरा कर के दें !स्वास्थ्य की दृष्टि से हाई बीपी वाले खुद को कंट्रोल में रखें, अन्यथा दिनभर स्वास्थ्य को लेकर परेशान होना पड़ेगा !कई दिनों से मित्रों से वार्तालाप नहीं हुई है तो समय निकालकर उनसे बात करें !

धनु राशिफल

आज के दिन सभी काम धैर्य पूर्वक करने चाहिए !हो सकता है पेंडिंग कार्यों को पूरा करने की होड़ में हड़बड़ा जाएं !वरिष्ठ के मान सम्मान में कमी ना करें !ऐसा करने से आप उनकी आंखों का तारा हो सकती हैं! ऑफिस कार्यों में सफलता प्राप्त होगी! तो वहीं दूसरी ओर बाॅस को प्रसन्न करने के लिए जी तोड़ मेहनत करने में कोताही नहीं बरतनी चाहिए! व्यापारी वर्ग को कुछ कानूनी समस्या का सामना करना पड़ सकता है! स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां अच्छी रहेगी !आनंद के साथ मनपसंद व्यंजनों का सेवन करना आज उत्तम है !परिवार में स्थितियां सामान्य रहेगी! मां के स्वास्थ्य में भी लाभ होगा !

मकर राशिफल

आज के दिन रोजगार में पदोन्नति के द्वार भी खुलेंगे !साथ ही नई नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को मित्रों से रिफरेंस मिल सकता है! मनचाहा ट्रांसफर भी मिलने की उम्मीद है! व्यापारियों को अपने नए प्रोडक्ट की सेल पर ध्यान देना चाहिए, साथ में कंपटीशन की वजह से आज कुछ तनाव हो सकता है !परिस्थितियों से परेशान होकर अत्यधिक क्रोध करने से बचें!रोगों से छुटकारा मिलेगा ,साथ ही जटिल एवं पुराने रोगों में भी सुधार होता हुआ दिखाई देगा !आपका अत्यधिक क्रोध किसी करीबी को दुखी व ठेस पहुंचा सकता है !प्रकृति को और अधिक बढ़ाने के लिए घर के आसपास पेड़ पौधे लगाएं !

कुंभ राशिफल

आज के दिन आपको छोटी-छोटी बातों का पहाड़ नहीं बनाना है ,मन यदि खराब हो तो कुछ देर भगवान और अपने इष्ट की शरण में बैठें! कुटिल नीतियों से प्रोत्साहन मिलने वाला है !ऑफिशियल कार्यों को प्लान कर लेना चाहिए ,साथ ही एक बात का ध्यान रहे कि कार्यों को पूरा करने में आलस से बिल्कुल ना करें !सैन्य विभाग से जुड़े लोगों को मान सम्मान के प्रति भी लापरवाही नहीं करनी है! व्यापारिक समस्याओं का समाधान कर पाएंगे !स्वास्थ्य की दृष्टि से अनिद्रा और थकान स्वास्थ्य में गिरावट करने वाली है !परिवार में कुछ खटपट होने की आशंका बनी हुई है! ग्रहों की स्थिति को देखते हुए शांत रहें !

मीन राशिफल

मीन राशि वाले आज के दिन विरोध करने वाले से सावधान रहें !भविष्य को लेकर अनावश्यक चिंतन को खराब कर सकती है ! यात्रा से आपको लाभ प्राप्त होगा !साथ ही उच्च अधिकारियों के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे !मेडिकल से संबंधित कारोबार करने वालों के लिए समय उत्तम है ,साथ ही ज्यादा प्रयोग में आने वाली दवाइयों को स्टोर करके रखें !स्वास्थ्य में हृदय रोगियों को अलर्ट रहना चाहिए! समस्या होने पर उसे नजरअंदाज ना करें, बल्कि तत्काल डॉक्टर से मिलें!परिवार जनों के साथ कहीं टूर पर जाने की प्लानिंग बन सकती है !परिवार से दूर रहने वालों की घर वापसी हो सकती है..!

Disclaimer-:
यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.”Vartman Bharat” इसकी पुष्टि नहीं करता है. इससे संबंधित विशेषज्ञों की सलाह लें..!