Newsछत्तीसगढ़

Chattisgarh news :- जतमई धाम में नहाने के दौरान डूबा युवक: दूसरे दिन मिली लाश…

वर्तमान भारत

रायपुर :- गरियाबंद जिले के सुप्रसिद्ध पर्यटन स्थल जतमई धाम में रविवार को एक बड़ा हासदा हो गया। यहां नहाने के दौरान एक युवक की डूबने से मौत हो गई है। रविवार को छुट्टी का दिन होने के कारण बड़ी संख्या में सैलानी यहां पहुंचे हुए थे। वहीं तालेसर ग्राम के पहुंचे 5 युवक नीचे के रास्ते से झरने के नीचे बने कुंड तक पहुच गये पांचो युवक में से एक युवक ने झरने के नीचे बने कुंड में छलांग लगा दी जिसके बाद युवक झरने के नीचे बने गहरे पानी के कुंड वापस नही निकला। युवक के साथियों ने बहुत देर तक युवक की पतासाजी की लेकिन युवक का पता नही चला, जिसके बाद युवकों ने इसकी जानकारी मंदिर समिति के लोगों को दी। समिति को इसकी जानकारी लगते ही बचाव कार्य में जुट गई। इधर युवक के डूबने से हड़कंप मच गया।

घटना की जानकारी मिलते ही छुरा पुलिस और गरियाबंद से गोताखोर पहुंचते और युवक की खोज में जुट गए। झरना के नीचे बने कुंड में पानी ज्यादा होने की वजह से देर रात युवक का शव नही मिल पाया था। सोमवार सुबह फिर से युवक की खोज में गोताखोर लगे हुए। काफी खोजबिन के बाद युवक का शव कुंड के अंदर पत्थर में फंसा हुआ मिला। मृतक युवक का नाम तूफान पिता प्रेम (18 वर्ष) ग्राम तालेसर बताया जा रहा है। बहरहाल छुरा पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए छुरा भिजवा दिया है। पीएम पश्चात शव परिजनों को सौप दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि बारिश होने के बाद नदी-नाले उफान पर रहते हैं। इसके अलावा पहाड़ी इलाकों में पर्यटन स्थल एवं झरने लोगों को एकाएक आकार्षित करती है। गरियाबंद जिले में पर्यटन स्थनों जतमई, घटारानी, झरझरा, चिंगरापगार जैसे जलप्रपात में सैलानियों की भीड़ रहती है। खासकर रविवार को इन पर्यटन स्थलों में बड़ी संख्या में सैलानी पहुंचते हैं। वही पर्यटकों के लिए उचित सुरक्षा का इंतजाम नही होने के कारण अक्सर इस तरह की घटना घटती है। इसके पहले भी ऐस प्रकार की घटना घट चुकी है