ज्योतिष

०३अगस्त २०२२ राशिफल:इस राशि वालों को खरीदारी में अधिक खर्च होने की आशंका…इस राशि वालों को मित्रों की ओर से उपहार प्राप्त होंगे…और इस राशि वाले परिजनों के साथ मनमुटाव ना हो इसलिए…जाने आज का राशिफल

वर्तमान भारत। ज्योतिष

प्रस्तुति : गजाधर पैकरा

मेष राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक का काम में उच्च अधिकारियों के साथ वाद विवाद हो सकता है ।विलासिता की चीजों को खरीदने में खर्च अधिक होने की आशंका है ।व्यवसाय क्षेत्र में अच्छा रहेगा। दोपहर के बाद शारीरिक और मानसिक स्थिति में अनुकूल परिवर्तन आएगा ।आपके कार्य से वरिष्ठ अधिकारी भी संतुष्ट होंगे ।धन प्राप्ति का आज अच्छा योग है।

वृष राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक का दिन शुभ फलदाई है ।व्यवसाय में स्थिति अनुकूल रहेगी और आपके कार्य की तारीफ भी होगी। सामाजिक रुप से मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी ।कार्य भी सरलता पूर्ण संपन्न होंगे। और उन कार्यों से लाभ भी होगा ।दांपत्य जीवन में रोमांस छाया रहेगा ।नए कार्यों का आयोजन करने के लिए समय अच्छा है। सामाजिक और आर्थिक दृष्टि से लाभ मिलने के योग हैं।

मिथुन राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक की सामाजिक यश और कीर्ति में वृद्धि होने की संभावना है ।व्यापार में लाभ होगा ।विवाह की उत्सुक जातकों के विवाह का आयोजन सफलतापूर्वक होगा ।दोपहर के बाद स्वास्थ्य बिगड़ सकता है,ध्यान रखें ।पूंजी निवेश करने से पहले एक बार अच्छे से सोच ले। परिजनों के साथ विरोध हो सकता है ,इसलिए वाणी पर संयम रखें।

कर्क राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक का दिन आज धन के लेनदेन या निवेश करते समय सतर्क रहने का संकेत दे रहा है ।कोर्ट कचहरी की बातों में संभल कर रहे। वाणी और खुद पर संयम बरतें ।मध्यान्ह के बाद शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार होगा ।आपका धार्मिक और आध्यात्मिक प्रवृत्तियों की ओर मन लगा रहेगा ।मित्रों की ओर से उपहार प्राप्त होंगी ।पारिवारिक आनंद छाया रहेगा।

सिंह राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज का दिन इस राशि के जातक सांसारिक विषयों के बजाय आध्यात्मिक विषयों की तरफ झुकाव अधिक रहेगा ।किसी नकारात्मक भावनाओं को महत्व न देकर मानसिक रूप से स्वस्थ रहने का प्रयत्न करें ।शारीरिक प्रफुलता और मानसिक प्रसन्नता दिनभर बनी रहेगी ।दोपहर के बाद आप धार्मिक कार्यों के प्रति आकर्षित रहेंगे। गृहस्थ जीवन शांतिपूर्ण बना रहेगा। धन लाभ होने की संभावना भी है।

कन्या राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक का दिन बेहद अच्छा है। आप किसी से अधिक वाद -विवाद ना करें। वही आपके लिए अच्छा होगा ।धार्मिक कार्यों और उपासना के पीछे धन का खर्च हो सकता है ।परिजनों के साथ मनमुटाव ना हो ,इसलिए वाणी को संयमित रखें। आज प्रसन्नता का अनुभव करेंगे ।शारीरिक रूप से आप स्वस्थ रहेंगे ।भाग्य में वृद्धि के योग हैं ।साथी के साथ मेल मिलाप से मन खुश रहेगा।

तुला राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक विद्यार्थियों के लिए दिन अनुकूल है। स्वभाव का अकेलापन छोड़कर आगे बढ़ेंगे ,तो अनेक समस्याओं का निराकरण होगा । नई वस्त्र -आभूषण और मेकअप के पीछे धन का खर्च अधिक होने की आशंका है ।आर्थिक योजना बनाना सरल होगा ।दोपहर के बाद बैचारीक स्थिरता नहीं रहेगी।

वृश्चिक राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बना रहेगा ।परिजनों के साथ यात्रा पर जाएंगे ।ऑफिस में सब सामान्य रहेगा ।दोस्तों परिवार के साथ आनंद पूर्ण समय बीतेगा ।दोपहर के बाद आप शारीरिक और मानसिक रूप से व्यग्रता का अनुभव करेंगे ।आज घर की सजावट और मनोरंजन के साधन को खरीद पाएंगे।

धनु राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज के दिन अपने बौद्धिक शक्ति से लेखन कार्य और सृजनात्मक कार्य करने में आगे बढ़ेंगे। आकस्मिक खर्च की योग हैं ।कार्य में सफलता मिलने से मानसिक रूप से आप प्रसन्न रहेंगे ।आज यश और कीर्ति भी प्राप्ति होगी ।व्यवसायिक क्षेत्र में आज सहकर्मियों का अच्छा सहयोग प्राप्त करेंगे। परिवार का वातावरण आनंदपुर्ण रहेगा।

मकर राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक अपने स्वभाव में कुछ अधिक संवेदनशीलता रहेगी ।कार्य सफलता से मानसिक रूप से आप प्रफुल्लित रहेंगे ।यश और कीर्ति में भी वृद्धि होगी ।मायके से अच्छे समाचार प्राप्त होंगे ।शारीरिक और मानसिक रूप से आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे ।पारिवारिक सुख शांति बनी रहेगी ।पर्यटक स्थल पर जाने की संभावना अधिक है।

कुंभ राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक स्वास्थ्य की दृष्टि से प्रसन्न और आनंदित रहेंगे ।मित्रों तथा संबंधियों के साथ घूमने फिरने की योजना बनाएंगे और प्रवास भी कर पाएंगे। सामाजिक रुप से सम्मान प्राप्त होगा। साझेदारों के साथ चर्चा सकारात्मक होगी। आज आप मानसिक रूप से शिथिलता का अनुभव करेंगे। पारिवारिक वाद विवाद से बचने के लिए वाणी पर संयम रखें।

मीन राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक अनैतिक कार्य और नकारात्मक विचारों से दूर रहें ।वाणी पर संयम रखें। परिवार में तकरार होने से शारीरिक और मानसिक अस्वस्थता हो सकती है, ध्यान रखें ।विदेश से समाचार प्राप्त होगा ।वरिष्ठ अधिकारियों का आपके साथ किया गया व्यवहार आपको दुख पहुंचा सकता है ।अंत में सब सही हो जाएगा ।फिर भी प्रतिस्पर्धाओ के साथ वाद-विवाद में ना पड़े।

डिस्क्लेमर-:
यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं एवं जानकारियों पर आधारित है .”वर्तमान भारत “इसकी पुष्टि नहीं करता है .इससे संबंधित ज्योतिषीय विशेषज्ञों से जानकारी लें।