Latest:
local news

छत्तीसगढ़ समाचार: इन तहसीलों को भी सूखाग्रस्त घोषित करें सरकार…किसानों के प्रति सरकार की ये कैसी भेदभाव…सांसद गोमती साय

रायगढ़। वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

रायगढ़ (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत /सांसद श्रीमती गोमती साय ने प्रदेश सरकार को तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार एक ही जिले के किसानों के साथ भेदभाव क्यों कर रही है।जशपुर जिले की बगीचा ,फरसाबहार एवं मनोरा में भी वर्षा नहीं हुई है ।यहां के किसानों की भी फसल नहीं हुई है। परंतु एक ही जिले के किसानों के साथ यह भूपेश सरकार की भेदभाव करते हुए फरसाबहार ,बगीचा ,मनोरा में सूखे का सर्वे नहीं करा रही है।

फरसाबहार मनोरा एवं बगीचा की क्षेत्रीय विधायक यहां के किसानों के हित के लिए आवाज क्यों नहीं दे रहे हैं क्या इनके जुबान पर ताला लगा हुआ है? फरसाबहार बगीचा एवं मनोरा तहसील क्षेत्र के किसानों के साथ यह कैसा भेदभाव हो रहा है? जो कतई बर्दाश्त लायक नहीं है ।प्रदेश सरकार अगर जल्द ही फरसाबहार मनोरा एवं बगीचा तहसीलों में सूखे का सर्वे करने का आदेश जारी नहीं करती है ,तो वह किसानों हित के लिए किसानों के साथ सड़क पर उतरकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

रायगढ़ जिले के भी सभी तहसीलों भी सूखाग्रस्त है ।जिसका भी सर्वे का आदेश जारी करने की मांग करते हुए ,रायगढ़ लोकसभा सांसद गोमती साय ने कहा कि रायगढ़ जिले में भी बहुत कम वर्षा हुई है। किसानों के खेत सूख गए हैं ।खेतों में दरार आ गए हैं ।बीज तक की वापसी होने की उम्मीद नहीं दिख रही है ।

ऐसे में भूपेश सरकार किसानों की हित को महसूस करते हुए रायगढ़ जिले के किसानों को न्याय भरी राहत देनी होगी ।रायगढ़ जिले की सभी क्षेत्रीय विधायक आखिर चुप क्यों बैठे हैं? किसानों की दर्द की दास्तान को क्यों महसूस नहीं कर रहे हैं? रायगढ़ जिले के सभी कांग्रेसी विधायक किसानों की आवाज को अपने मुखिया तक क्यों नहीं पहुंचा रहे हैं?

प्रदेश की भूपेश सरकार अति शीघ्र रायगढ़ जिले के किसानों को राहत पहुंचाने हेतु सूखा प्रभावित क्षेत्रों की सर्वे कराए। नहीं तो किसानों को न्याय दिलाने, किसानों की हित के लिए ,किसानों की दर्द को समझने के लिए ,वे सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगी।