Latest:
ज्योतिष

०७ अगस्त २०२२ राशिफल :इस राशि वालों को टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर गौर करने की जरूरत है…इस राशि वालों का एक अर्से तक चली आ रही उथल-पुथल व असमंजस का अंत होगा…और इस राशि वाले अपना कारोबार बढ़ाने की योजना बना रहे हैं, तो…जाने आज का राशिफल

वर्तमान भारत । ज्योतिष ।

गजाधर पैकरा

मेष राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक का धन से जुड़े मामलों के लिए अच्छा समय है ।आप किसी नए इन्वेस्टमेंट को आजमा सकते हैं ।नौकरी करने वाले व्यक्तियों को वेतन वृद्धि के साथ नई जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है ,अथवा महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट दिए जाने की संभावना रहेगी ।आप काम के प्रति असीम संतोष का अनुभव करेंगे ।भगवान विष्णु जी की आराधना करें ।ऐसा करना आपके लिए शुभ रहेगा ।टैक्स और निवेश से जुड़े विषयों पर गौर करने की जरूरत है।

वृष राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक का वाणी में सौम्यता रहेगी ।परंतु स्वभाव में कठोरता हो सकती है ।एक अरशे तक चली आ रही उथल-पुथल तथा असमंजस का अंत होगा। फल स्वरुप निजी व व्यवसायिक जीवन में सकारात्मक बदलाव दिखेगा। साझेदारी में किसी नई परियोजना को शुरू करने के लिए आज का दिन अच्छा है। इससे आपको मुनाफा होगा ।घर , कार्यस्थल पर मैत्री का माहौल बन सकेगा।

मिथुन राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक अपने निवेश करने में काफी सावधानी बरतें ।आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा ।पारिवारिक काम को पूरा करने में सफल हो सकते हैं ।आप अपने स्वभाव से ज्यादातर कार्य पूरे कर सकते हैं। परंतु आप को वाहन चलाते समय सावधान रहने की जरूरत है ।दोस्तों का किसी जरूरी काम में सपोर्ट मिल सकता है ।आप आसपास के लोगों से सहानुभूति बनाए रखेंगे।

कर्क राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक धार्मिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे ।पैसे की बात हो या निजी जीवन किसी भी संदर्भ में भी गलतियां दोहराने से बचेंगे ,जो अतीत में हुई ।नकारात्मक लोगों से निपटने की कला आप जानते हैं ।आईटी और मीडिया के लोगों का आज का दिन सफल रहेगा ।छात्रों को सफलता की प्राप्ति होगी ।आपकी मां आपको कुछ महत्वपूर्ण काम करने के लिए कह सकती है ।पूरी तरह आश्वस्त हुए बिना कोई निर्णय ना लें।

सिंह राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज का दिन इस राशि के जातक की सेहत अच्छी रहेगी ।बिजनेसमैन को भी काम में बेहतर अपॉर्चुनिटीज मिलेगी ।आप कुछ ऐसे लोगों के साथ जुड़ेंगे जो आप की हर तरह से मदद के लिए तैयार रहेंगे ।अगर आप आज कोई प्रेम प्रस्ताव देते हैं ,तो वहां से अच्छा भी फल नहीं मिल सकता है ।इससे आप गहरी निराशा भी महसूस कर सकते हैं ।आज आपको कारोबार में मुनाफा मिलेगा ।नौकरी में तरक्की के योग हैं ।किसी व्यक्ति से बड़े प्रोजेक्ट के बारे में बात हो सकती है।

कन्या राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक किसी दूसरे के बहकावे में आकर कोई भी कार्य ना करें ।कारोबार के मामलों में आप भाग्यशाली रहेंगे ।आज अगर आप अपना समय परिवार के लोगों की सेवा में लगाएंगे ,तो आपको ज्यादा खुशी मिलेगी ।किसी पुरानी शारीरिक पीड़ा से आज आपको छुटकारा मिल सकता है। अध्ययन में रुचि बढ़ने से मन प्रसन्न रहेगा। परिवार के साथ स्वादिष्ट भोजन का आनंद मिलेगा ।विदेश से अच्छा समाचार मिलेगा। नई विचार आपके मन में आएंगे।

तुला राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज आपका प्रिय आज कुछ खींचा हुआ महसूस कर सकता है ।जो आप के दिमाग पर दबाव अधिक बढ़ा देगा ।नौकरी में पदोन्नति की संभावना बन रही है ।खुद का कोई भी बिजनेस है तो उस पर पूरा ध्यान रहेगा ।बिजनेस और काम कार्य से जुड़ी परेशानियां खत्म होंगी। ऑफिस और बिजनेस में आपके फैसलों से बड़ा फायदा होने के योग बन रहे हैं ।माता जी की तरफ से लाभ होगा ।यात्रा की वक्त अपनी सेहत का ध्यान रखें।

वृश्चिक राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक कोई बिना वजह आपके साथ बहस में उलझ सकता है। लेकिन अगर दांपत्य जीवन में कोई गलतफहमी है तो वह दूर हो सकती है। आपको अपने दिनचर्या में बदलाव लाने की जरूरत है ।आप की वर्तमान दिनचर्या उचित नहीं है ।आप काफी आलसी हो गए हैं ।अगर आप एक प्रतियोगी परीक्षा में बैठे थे तो आज आपको सकारात्मक परिणाम मिलेगा ।आपका व्यक्तित्व निखर कर सभी के सामने आएगा ।सामाजिक प्रतिष्ठा प्राप्त होगी।

धनु राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक का दिन आज परिवार में आनंद और उत्साह का वातावरण रहेगा ।नए लोगों से संबंध बनेंगे ।साथ के लोगों से सहयोग मिल सकता है ।आपकी आर्थिक स्थिति में जल्द ही सुधार आएगी ।मौसमी बीमारियां भी हो सकती है ।घर में परिवारजनों के साथ हर्षोल्लास में समय बीतेगा ।नौकरी पेशा लोगों को नौकरी में लाभ होगा ।कार्यक्षेत्र या ऑफिस से जुड़ी योजनाएं पूरी हो सकती है। आपके सोचे हुए काम समय पर पूरे हो जाएंगे ।पुरानी समस्याओं का समाधान मिल सकता है।

मकर राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक वित्तीय मोर्चे पर किसी अन्य की सलाह पर चलना जोखिम भरा हो सकता है ।दफ्तर में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आपकी कुछ कहासुनी हो सकती है। हालांकि जल्द ही आप अपनी समझदारी से बात को संभालने में सफल रहेंगे ।प्रत्येक कार्य में सफलता मिलने की संभावना है ।आर्थिक लाभ की संभावना भी अधिक है ।समाज में मान सम्मान मिलेगा ।व्यापारियों को आज कोई अच्छी सौदेबाजी करने का अवसर प्राप्त हो सकता है।

कुंभ राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक को बिजनेस में सावधान रहना होगा ।स्टूडेंट को मेहनत करनी पड़ सकती है ।दूसरों से असहमति हो सकती है ।प्रतियोगी परीक्षा में सफल के योग हैं ।अच्छा और मीठा बोल कर आप अपने काम पुरे करवा देंगे ।कार्य क्षेत्र में आपकी कामकाज की सराहना होगी ।आज आपको अपने क्रोध पर भी नियंत्रण रखना होगा अन्यथा रिश्तो में खटास पैदा हो सकती है ।मुश्किल घड़ी में अपना संयम ना खोएं।ज्यादा हताश ना हों। अपने से बड़ों की सलाह अवश्य लें।

मीन राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक का पुरानी समस्याएं हल हो सकती है ।राजनीति से संबंधित लोग सफल रहेंगे। अगर आप व्यापार करते हैं और अपना कारोबार आगे बढ़ाने की योजना बना रहे हैं तो आज के दिन आप की प्लानिंग कुछ आगे बढ़ सकती है। दांपत्य जीवन में खुशहाली रहेगी। पारिवारिक तनावों को अपनी एकाग्रता भंग ना करने दें ।आपके विदेश जाने की संभावना है ।नौकरी पेशा जातकों को दफ्तर में अपनी मेहनत का अच्छा फल मिल सकता है।

डिस्क्लेमर-:
यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है .”वर्तमान भारत ” इसकी पुष्टि नहीं करता है .इससे संबंधित ज्योतिषी या विशेषज्ञों की सलाह लें।