Latest:
Feature News

छत्तीसगढ़ समाचार : “हर घर तिरंगा अभियान” पर जनता को गुमराह करने का ढोंग रच रहे भाजपा… मंत्री कवासी लखमा

रायपुर । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

रायपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। “हर घर तिरंगा अभियान ” पर मंत्री कवासी लखमा ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा है कि आम जनता को गुमराह करने हेतु तिरंगे का ढोंग रच रहे हैं ।इन्हें तिरंगा पर बोलने का अधिकार नहीं है ।अधिकार कांग्रेश को है ,क्योंकि नेहरू और गांधी ने आजादी की लड़ाई में एक महत्वपूर्ण छाप छोड़ा है ।तिरंगा हमारा परिवार है ।जिसे भाजपा हम से छीनने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी की छाती में गोली मारने वाले लोग तिरंगा की बात करते हैं ।उन्होंने आजादी की लड़ाई में एक उंगली भी नहीं काटी ।शिवराज सिंह चौहान रोज तिरंगा पर बोल रहे हैं ।उन्हें मोहन भागवत से पूछना चाहिए कि बीते 52 साल में उन्होंने तिरंगा क्यों नहीं फहराया ।भाजपा के लोग हर चीज में नेतागिरी और राजनीति करते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोधन न्याय योजना की प्रशंसा पर कवासी लखमा ने कहा कि बैठक में इतने मुख्यमंत्री थे ।किसी की हिम्मत जुटी नहीं ।हमारे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ की जनताओं की बात को दिल्ली में रखा। प्रधानमंत्री की प्रशंसा का श्रेय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को जाता है।उन्होंने सीएम बघेल को बधाई भी दी। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए भी कहा कि जब मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे। तो नक्सलाइट इलाकों के लिए हर साल 35 करोड़ देते थे ।लेकिन उन्होंने 8 साल में 8 रुपए भी नहीं दिया।

मंत्री कवासी लखमा ने अपने सुकमा दौरे को लेकर कहा कि सुकमा में बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है ।लेकिन ज्यादा नुकसान नहीं होगा ।क्योंकि गोदावरी नदी में पानी नहीं है ।कलेक्टर से लगातार संपर्क किया जा रहा है । खतरे की कोई बात नहीं है। मुख्यमंत्री लगातार स्थिति पर नजर रखे हुए हैं ।अधिकारी भी सक्रिय है। पल-पल की जानकारी से अवगत करा रहे हैं।