Latest:
local news

जशपुर/रायगढ़ समाचार :अंधविश्वासी पुत्र ने की माता पिता की हत्या…पत्थर बांधकर महानदी में फेंकी लाश…बेटे सहित सभी आरोपी गिरफ्तार…पढ़ें पूरी खबर

जशपुर । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

जशपुर/रायगढ़ (छत्तीसगढ़ )वर्तमान भारत ।जशपुर जिले के विकासखंड पत्थलगांव थाना बागबहार के अंतर्गत महेशपुर निवासी सुकरूराम यादव 40 वर्ष, पत्नी मानवती यादव 35 वर्ष जिनकी रायगढ़ जिले के सरिया थाना क्षेत्र में महानदी पर लाश 1 अगस्त को मिली थी।

जानकारी के अनुसार नाबालिक बेटे ने तांत्रिक के कहने पर अपने ही माता पिता की हत्या कर दी ।इतना ही नहीं लाशों को ठिकाने लगाने के लिए पैरों में पत्थर बांध दिए और महा नदी में फेंक दिया गया। महानदी का जल स्तर कम हुआ तो लोगों ने लाश को देखे और पुलिस को इसकी जानकारी दी ।इस अंधे कत्ल को सुलझाते हुए पुलिस ने हत्या में शामिल 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है ।वही तांत्रिक फरार है।।

पुलिस का कहना है कि शुकरू राम के दो पुत्र हैं ।जिनमें से एक मानसिक रोगी है। जिसे लेकर परिवार के लोग तांत्रिक छत्र मोहन यादव (झिमकी)के संपर्क में आए। तांत्रिक ने उस बीमारी के लिए जादू टोना करने की बात उनके माता-पिता को जिम्मेदार ठहराया और उन्हें रास्ते से हटाने को कहा ।तांत्रिक की बातों में आकर सुकरू राम के दूसरे नाबालिग पुत्र ने अपने जीजा नरसिंह यादव(झरन,लैलूंगा) ,चचेरे भाई राजू राम यादव(महेशपुर) ,भोले शंकर यादव (खुंटापानी)खगेश्वर(खुंटापानी), ईश्वरी (खुंटापानी)और दशरथ यादव (मठपहाड़)की सहायता से माता पिता की हत्या कर दी।

दरअसल 1 अगस्त को महानदी में दंपति की लाशें मिली थी ।पुलिस ने मामले की जांच शुरू की ,लेकिन कोई सुराग नहीं मिल पा रहा था ।अंततः पुलिस ने सोशल मीडिया का सहारा लिया ।तब पता चला कि जशपुर जिले की पत्थलगांव क्षेत्र की महेशपुर गांव में एक दंपति की लापता होने की बात कहीं गई ।पुलिस का कहना है कि मृतक अपनी पत्नी के साथ रायगढ़ जिले के भगवानपुर में किराए के मकान में रहते थे।

30 जुलाई को योजना बनाकर आरोपियों ने किराए के बोलेरो से वहां पहुंचे और दोनों पति-पत्नी को बोलेरो में बैठा कर ले गए। रास्ते में महानदी पुल पार कर सरिया भठली रोड पर गाड़ी रोका गया ।जहां दोनों का हाथ पकड़ कर, गमछा लपेटकर गला घोट कर हत्या कर दी थी ।इस मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है ।एक अन्य आरोपी तांत्रिक फरार है ।पुलिस ने बोलेरो वाहन सहित अन्य सामान जप्त कर लिया है ।पुलिस अधीक्षक ने पूरे मामले की जानकारी दी है।