Latest:
local news

रायगढ़ समाचार: जिले के कई गांव बाढ़ की चपेट में…विद्यालयों में 18 अगस्त तक अवकाश…हीराकुंड बांध से पानी छोड़ने पर भी सहमति… पढ़ें पूरी खबर

रायगढ़ । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

रायगढ़ (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में लगातार झमाझम वर्षा हो रही है। पिछले कुछ दिनों से लगातार वर्षा की वजह से नदी नाले उफान पर हैं ।महानदी अपने रौद्र रूप में नजर आ रही है।

महानदी का जल स्तर में लगातार वृद्धि हो रही है। ऐसे में रायगढ़ के निचले एरियाओं में बाढ़ के हालात बने हुए हैं ।रायगढ़ जिला प्रशासन के द्वारा बाढ़ ग्रस्त एरिया में विद्यालय और भवनों को अस्थाई राहत शिविर बना दिया गया है ।इसके बाद इन स्कूलों में बच्चों को छुट्टी दे दी गई है ।16,17 और 18 अगस्त को रायगढ़ जिले के बरमकेला और पुसौर ब्लाक के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में विद्यालयों को छुट्टी का ऐलान किया गया है।

रायगढ़ जिले में झमाझम लगातार वर्षा के बाद विभिन्न ब्लाक के 67 गांवों को अलर्ट मोड़ पर रखा गया है। 29 गांव में बाढ़ के हालात बने हुए हैं ।सरिया की 22 गांव, 5 पुसौर और 2 सारंगढ़ के ,छिछोर उमरिया पड़ीगांव और टिमरलगा में राहत शिविर बनाए गए हैं ।पिहरा ,नौघटा ,बरगांव ,पोरथ, नदीगांव, पड़ी गांव जैसे 2 दर्जन से अधिक महानदी के तट के गांव बाढ़ की चपेट में है।

हीराकुंड बांध में अभी लगभग 90,0000 क्यूसेक पानी आ रहा है ।उड़ीसा की महा नदी डेल्टा इलाके में भारी वर्षा और उड़ीसा में बाढ़ की स्थिति के बाद भी छत्तीसगढ़ सरकार की खास पहल के बाद हीराकुंड बांध के अधिकारियों ने हीराकुंड से पानी छोड़ने पर सहमति दे दी है।