Latest:
Event More News

छत्तीसगढ़ समाचार :सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा…लेकिन भत्ते से नाखुश…सरकार ने जारी किए आदेश…पढ़ें पूरी खबर

रायपुर । वर्तमान भारत

।गजाधर पैकरा

छत्तीसगढ़ ।वर्तमान भारत ।सरकार ने सरकारी कर्मचारियों की हड़ताल के बाद महंगाई भत्ता बढ़ा दिया है ।सरकार की ओर से मंगलवार को 6% महंगाई भत्ता बढ़ाने का आदेश जारी कर दिया है। अब प्रदेश के कर्मचारियों को 28% महंगाई भत्ता मिलेगा ।वही सरकारी कर्मचारी इस बढ़े हुए भत्ता से नाखुश नजर आ रहे हैं। कर्मचारी संगठन अभी भी 12% भत्ता बढ़ाने की मांग कर रहे हैं ।दरअसल राज्य के सभी सरकारी कर्मचारी भूपेश सरकार से केंद्रीय कर्मियों के बराबर 34% महंगाई भत्ता की मांग पर अड़े हुए हैं।

कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन 34% देने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे और शासन के इस फैसले से असंतुष्ट हैं ।मांग पूर्ण नहीं होने पर कर्मचारी संगठन ने 22 अगस्त को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की घोषणा भी कर दी है।

कर्मचारी नेताओं के अनुसार राज्य के कर्मियों को अभी 22% डीए प्राप्त रहा है। 6% शामिल करने के बाद 28% मिलेगा। जबकि मांग केंद्रीय कर्मियों के बराबर 34% की है ।सरकारी कर्मचारियों का 34% डीए करें ।वही बता दें कि सरकार और कर्मचारियों के बीच अनबन जैसी स्थिति बन रही है। उसे देखते हुए लग रहा है कि 22 अगस्त की प्रस्तावित अनिश्चितकालीन हड़ताल के टलने की संभावना बहुत कम नजर आ रहा है।

महंगाई भत्ता आदेश-: