Event More News

छत्तीसगढ़ में “शुष्क दिवस ” :19 अगस्त कृष्ण जन्माष्टमी को प्रदेश में “शुष्क दिवस” का सीएम ने किया ऐलान…ना मदिरा बिकेगी ना ही मांस…बिक्री वालों पर कड़ी कार्यवाही… पढ़ें पूरी खबर

रायपुर । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

रायपुर (छत्तीसगढ़ )वर्तमान भारत ।कृष्ण जन्माष्टमी को नजर में रखते हुए छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार ने 19 अगस्त को राज्य में शुष्क दिवस यानी ड्राई डे का ऐलान किया है ।प्रदेश सरकार की ओर से इस बात को लेकर बयान जारी किया गया है। इसी के साथ पूरे छत्तीसगढ़ में कल मदिरा और मांस को बेचने पर प्रतिबंध लगाया गया है। सीएम भूपेश बघेल ने ट्विटर के जरिए इसकी जानकारी दी है।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा है कि जय श्री कृष्णा आपको हर किसी जनता को याद दिलाना चाहूंगा कि कल 19 अगस्त को श्री कृष्ण जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर शुष्क दिवस घोषित किया गया है ।साथ ही सभी नगरीय निकायों की सीमा में स्थित पशु वध ग्रृह एवं मांस बेचने वाली दुकानें सब पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है ।सभी बार क्लब आदि बंद रखे जाएंगे।

प्रदेश शासन द्वारा 19 अगस्त को श्री कृष्ण जन्माष्टमी के दिन पूरे छत्तीसगढ़ में शुष्क दिवस घोषित किया गया है ।शुष्क दिवस में छत्तीसगढ़ की हर जिले में स्थित समस्त देसी मदिरा एवं विदेशी मदिरा की फुटकर दुकानों ,रेस्टोरेंट बार ,होटल बार, क्लब आदि बंद रखा जाना जरूरी है ।श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर नगरीय निकायों की सीमा में स्थित पशु वध गृह एवं मांस बेचने वाली दुकानें बंद रहेगी ।दुकानदार कल मांस की बिक्री अगर करते पाए जाते हैं, तो उस पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने की भी निर्देश दिए गए हैं।

ज्योतिषी और विशेषज्ञों से यह भी जानकारी प्राप्त हो रहा है कि इस साल 18-19 अगस्त 2022 गुरुवार, शुक्रवार को जन्माष्टमी है ।अष्टमी तिथि 18 अगस्त को शाम 9:21 मिनट से प्रारंभ होगी ,जो कि 19 अगस्त को रात 10:59 मिनट पर समाप्त होगी ।पंचांग के अनुसार इस साल कृष्ण जन्माष्टमी में एक खास योग विधि योग बन रहा है। इस बार जन्माष्टमी का व्रत 18-19 अगस्त को है।