Event More News

जशपुर समाचार :बगीचा में होने वाली बॉक्साइट उत्खनन का बीजेपी करेगी विरोध…कांग्रेस सरकार की षड्यंत्र को नहीं होने देंगे कामयाब…पढ़ें पूरी खबर

बगीचा। जशपुर । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

बगीचा ।जशपुर (छत्तीसगढ़ )वर्तमान भारत ।जिले के बगीचा तहसील में बॉक्साइट खनन को लेकर 22 सितंबर को होने वाली जनसुनवाई के विरोध में भाजपा सामने आ खड़ी हुई है ।जिसे लेकर भाजपा कार्यालय में भाजपाइयों की महत्वपूर्ण बैठक हुई ।जिसमें रायगढ़ सांसद गोमती साय,भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ,पूर्व राज्यसभा सांसद रणविजय सिंह जुदेव ,वरिष्ठ नेता कृष्ण कुमार राय सहित सैकड़ों कार्यकर्ता बीजेपी के सम्मिलित रहे।

बैठक में सर्व सहमति से निर्णय लिया गया कि बाक्साइड उत्खनन के लिए पर्यावरण अनुमति के लिए घोषित लोक जनसुनवाई का भाजपा विरोध करेगी ।भाजपा के वरिष्ठ नेता कृष्ण कुमार राय ने कहा कि जशपुर कलेक्टर ने जनसुनवाई बॉक्साइट उत्खनन को लेकर किया जा रहा है ।इस उत्खनन को लेकर ग्रामीणों में डर का माहौल पैदा हो रहा है ।यहां की सुंदरता और वनों को नाश करने का षड्यंत्र रचने की कोशिश किया जा रहा है। जिसका विरोध होगा ।स्वर्गीय कुमार दिलीप सिंह जूदेव ने भी क्षेत्र को उद्योग मुक्त , हरी-भरी रखने का बात कहे थे।उनके बातों को याद करते हुए क्षेत्र को सुरक्षित रखने हेतु भाजपा सदा संकल्पित है।

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि -संत गहिरा गुरु की तपोभूमि सरधापाठ में लोग जनसुनवाई का आयोजन किया जा रहा है ।जिसमें ग्रामीणों की भावनाएं को चोट पहुंची है ।उन्होंने कहा कि उद्योग आने के बाद स्थानीय जनताओं को रोजगार तो मिलता है ।लेकिन स्थानीय ग्रामीण मात्र मजदूर बनकर रह जाते हैं ।उद्योग ,कारखाना लगने से स्थानीय लोगों का फायदा नहीं होने के कारण ही वे इसका विरोध कर रहे हैं।

रायगढ़ लोकसभा सांसद गोमती साय ने कहा कि -दिलीप सिंह जूदेव का कल्पना हरा भरा जशपुर को सुरक्षित रखने का है। उनकी कल्पना के साथ आज तक कोई भी छेड़छाड़ नहीं होने दिया गया है। और पर्यावरण को सुरक्षित रखा गया है।लेकिन कांग्रेस की सरकार ने यहां की हरियाली और वन संपदा से छेड़छाड़ दूसरी बार किया जा रहा है।

जशपुर जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनि भगत ने कहा कि -पाठ क्षेत्र में बॉक्साइट खनन किसी भी हालत पर नहीं होने दिया जाएगा । भाजपा इसका विरोध करेगी। साथ में क्षेत्र की जनता भी खुलकर बॉक्साइट उत्खनन कि विरोध हेतु सामने आएंगी।