Latest:
ENTERTAINMENT

छत्तीसगढ़ समाचार :प्रदेश में जंगली हाथियों का आतंक…अलग-अलग क्षेत्रों में दो लोगों को रौंदकर उतारा मौत के घाट…एक अन्य घायल…पढ़ें पूरी खबर

जशपुर। वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

जशपुर/गौरेला-पेंड्रा-मरवाही(छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत ।प्रदेश के जशपुर जिले में जंगली हाथियों के आक्रमण में दो व्यक्ति की मौत हो गई है ,और एक अन्य घायल है। वन विभाग के आला अधिकारियों ने शनिवार को यह सूचना दी उन्होंने बताया कि जशपुर जिले के कुनकुरी क्षेत्र के कांटाटोंगरी गांव के जंगल में एक हाथी के आक्रमण में ललित केरकेट्टा (38 वर्ष )की जान चली गई और एक अन्य व्यक्ति मुकेश लकड़ा (33 वर्ष) गंभीर रूप से घायल हो गया है।

अधिकारियों ने बताया कि वन विभाग को जानकारी मिली है कि ललित और मुकेश शुक्रवार देर शाम फुटबॉल मैच देखकर लौटते हुए अपने खेत की देखरेख करने जा रहे थे ।जब वह कांटाटोंगरी गांव की जंगल में थे। तभी जंगली हाथियों उनके सामने प्रकट हुए। उन्होंने बताया कि इससे पहले कुछ समझ पाते या वहां से भागने में सफल हो पाते मुकेश को हाथी ने सुड से पकड़ कर फुटबॉल की तरह दूर उछाल दिया तथा ललित को पैरों तले रौंदकर मौत के घाट उतार डाला।

अधिकारियों ने बताया कि जब वन विभाग को घटना की सूचना मिली तब घटनास्थल के लिए विभाग के दल को भेजा गया ।तथा मृतक के शव और घायल व्यक्ति को अस्पताल भेजा गया ।अस्पताल में गंभीर रूप से घायल मुकेश का उपचार चल रहा है।

बताया जा रहा है कि एक अन्य घटना में गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले के अंतर्गत कुम्हारी गांव में हाथी के आक्रमण में एक ग्रामीण की जान चली गई है। अधिकारियों ने बताया कि पिछले कुछ समय से क्षेत्र में हाथियों का समूह भ्रमण कर रहा है।

शुक्रवार शाम एक हाथी अपने समूह से अलग होकर गांव पहुंचा और मकानों की तोड़फोड़ कर दी ।रात में एक हाथी ने खेरवा टोला गांव के ग्रामीण अशोक कुमार उइके (49 वर्ष )को रौंदकर मौत के घाट उतार डाला ।उन्होंने बताया कि जंगली हाथियों के आतंक मचाने के कारण गांव के 10 परिवार को ग्राम सचिवालय के भवन में ठहरने को दिया गया है ।अधिकारियों ने बताया कि हाथियों के आक्रमण में मारे गए व्यक्तियों के परिजनों को आर्थिक सहायता दी जाएगी।