जशपुर खेल समाचार :22 वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम जशपुर में शुभारंभ…5 संभागों की खिलाड़ी दिखाएंगे अपनी जलवा…पढ़ें पूरी खबर

जशपुर । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

जशपुर (छत्तीसगढ़ )वर्तमान भारत ।जिले में 22 वीं राज्य स्तरीय शालेय खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम जशपुर में रविवार को किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि विधायक पत्थलगांव और उपाध्यक्ष जनजातीय सलाहकार परिषद राम पुकार सिंह उपस्थित रहे ।कार्यक्रम की अध्यक्षता जशपुर विधायक विनय भगत ने किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि रहे राम पुकार सिंह द्वारा मां सरस्वती और छत्तीसगढ़ महतारी के चित्रों पर दीपक जलाया गया ।राज गीत गायन के बाद विधायक राम पुकार सिंह ने शालेय खेल प्रतियोगिता का ध्वजारोहण किया गया। इसके साथ 5 संभागों के क्रीड़ा ध्वज फहराया गया ।खिलाड़ियों द्वारा उत्साहवर्धक मार्च पास्ट किया गया। रामपुकार सिंह ने प्रदेश के पांचों संभागों से आए 240 खिलाड़ियों को खेल भावना से खेलने की शपथ दिलाई ।शुभारंभ समारोह की अवसर पर सरस्वती शिशु मंदिर और सेंट जेवियर विद्यालय के छात्र छात्राओं ने स्वागत गीत और आकर्षक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी ।

पत्थलगांव विधायक राम पुकार सिंह ने अपने संबोधन में कहा की हर संभाग से आए खिलाड़ी अपनी खेल भावना के साथ खेल का प्रदर्शन कर अपने माता पिता, समाज ,राज्य और जिले का नाम रोशन करें ।जिस विश्वास के साथ राज्य शासन ने जशपुर जिले को 22 वीं राज्य स्तरीय शालेय खेल प्रतियोगिता का मेजबानी सौंपा है ।वह जिले के लिए बड़ी गौरव की बात है। ऐसे आयोजन का अवसर बार-बार नहीं आता है ।हम सबका दायित्व बनता है कि इस आयोजन को सुचारू रूप से सफलता की ओर ले जाएं ।इसके लिए उन्होंने जिला प्रशासन और राज्य सरकार को बधाई दी।

जशपुर विधायक विनय भगत ने अपने संबोधन में कहा कि खेल में हार जीत तो लगी रहती है तो खिलाड़ियों को अपने खेल भावना के साथ खेलना चाहिए ।किसी खिलाड़ी की हार होती है तो उसे हिम्मत नहीं हारना चाहिए,डरना नहीं चाहिए। क्योंकि कहा जाता है “डर के आगे जीत होती है” ।अपनी गलतियों को सुधार कर कोशिश करना चाहिए ।खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन कर अपने राज्य और देश का नाम रोशन करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मैं खुद हाकी प्लेयर रहा हूं ।इसलिए जशपुर में उच्च स्तरीय एस्ट्रोटर्फ हाकी मैदान बनाना उनका सपना रहा है। जशपुर पुराने समय से ही खेल का गढ़ माना जाता है ।जिले से बहुत से खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय ,अंतरराष्ट्रीय लेबल पर अच्छा प्रदर्शन करके जिले का नाम रोशन किया है ।एस्ट्रोटर्फ हाकी मैदान के बन जाने से जिले के प्रतिभावान खिलाड़ियों को अपना जौहर दिखाने का अवसर प्राप्त होगा।