ज्योतिष

29 अगस्त 2022 राशिफल: इस राशि वाले का जीवन सौहार्दपूर्ण व्यतीत होगा…इस राशि वाले जिद्द करेंगे तो किसी से विवाद होने की संभावना…और इस राशि के जातक अपने सीनियर्स का सम्मान करें, तो…जाने आज का राशिफल

वर्तमान भारत । ज्योतिष ।

संकलन : गजाधर पैकरा

29 अगस्त 2022 मेष राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक आपका जीवन शांति पूर्वक व्यतीत होगा ।सेहत को लेकर लापरवाही ना बरतें। भाग्य में वृद्धि होगी। साथ ही व्यवहारिक आनंद की अनुभूति भी होगी ।सकारात्मक भावनाओं की अभिव्यक्ति जल्द ही चरमोत्कर्ष पर पहुंच जाएगी ।काम को लेकर उच्च अधिकारियों का दबाव रहेगा ।जिससे तनाव का सामना करना पड़ सकता है ।पैसों के मामलों में सावधानी रखनी होगी ।सेहत को लेकर लापरवाही ना करें।

29 अगस्त 2022 वृष राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक आजीविका में नवीन प्रस्ताव मिलेंगे। स्वास्थ्य को लेकर अपनी जरूरी ख्याल रखें ।अपनी शुगर रेगुलर चेक कराते रहें। संतान से कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है ।जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा ।आज आपकी जिंदगी में गलतफहमियां भी पैदा हो सकती है ,सावधान रहें ।रूटीन कामों में कुछ जोखिम हो सकता है ।जिद करेंगे तो किसी से विवाद होने की संभावना है। करियर में तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे।

29 अगस्त 2022 मिथुन राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा ।आज ईश्वर की भक्ति और आध्यात्मिक बातों में रुचि लेने से मन को कुछ शांति मिलेगी। जोश में आकर ऐसी कोई भी गलत कदम ना उठाएं। जिससे आपको बाद में पछताना पड़े। तनाव से काफी राहत मिलेगी ।आलस्य से बचना होगा अन्यथा महत्वपूर्ण कार्यों में बाधा उत्पन्न हो सकती है ।आपके लिए दिन उत्साहवर्धक है ।और मनोरंजन भी होता रहेगा ।खर्चों पर नियंत्रण करना होगा।

29 अगस्त 2022 कर्क राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन आप अपने सहकर्मियों के साथ बिल्कुल भी विवाद ना करें ।झगड़े से दूर रहें ।अगर आप अपने व्यवसाय को अपने दिमाग में सबसे ऊपर रखे तो आप परेशानियों को आसानी से दूर कर सकेंगे ।संवेदनशील मामलों में संभलकर चलने की आवश्यकता है ।कई क्षेत्रों में आप एक साथ सक्रिय रहेंगे ।आगे बढ़ने के लिए आपको अपने जीवन में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं ।विद्यार्थियों को अधिक परिश्रम करना पड़ेगा।

29 अगस्त 2022 सिंह राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज का दिन इस राशि के जातक संतान से कोई अच्छा खबर मिलने के योग हैं ।आप चीजों को व्यवस्थित करने में ज्यादा समय बर्बाद ना करें ।इतना समय अन्य जरूरी कामों में लगाएं। आप अपनी काबिलियत के बदौलत सब कुछ करने का प्रयास कर सकते हैं ।आज आप जुबान पर काबू रखें। वरना अपने प्रिय जनों को ठेस पहुंचा बैठेंगे। अच्छे लोगों की संगति से फायदा हो सकता है ।जल्द ही आपको शुभ समाचार की प्राप्ति होने लगेगी।

29 अगस्त 2022 कन्या राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक भाई बंधुओं के साथ समय आनंद पूर्ण बिताएंगे ।आज आपको किसी भी तरह की अनावश्यक विवादों से खुद को दूर रखने का प्रयास करना चाहिए ।किसी परिजन के नखराली व्यवहार से परेशान रहेंगे। टैक्स और बीमा से जुड़े विषयों पर गौर करें ।रिश्तो की क्षेत्र में भी कुछ कठिन स्थितियों पैदा हो सकती है। वाद विवाद में उलझ सकते हैं ।आज हनुमान मंदिर जाकर भगवान के दर्शन करें ।आपकी सभी परेशानियों का हल होगा।

29 अगस्त 2022 तुला राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक त्वचा संबंधी समस्याओं से ग्रस्त हो सकते हैं ।सभी लोग आपके साथ प्रेम पूर्वक व्यवहार करेंगे। मानसिक रूप से आप उत्साहित रहेंगे ,इसलिए प्रत्येक कार्य करने में आपको उत्साह रहेगा। अगर आपके पास हालात से उबरने के लिए दृढ़ इच्छाशक्ति है तो कुछ भी नामुमकिन नहीं है ।जीवन साथी के साथ आपके संबंध और गहरे हो सकते हैं ।पार्टनर के साथ आज अच्छा समय बीतेगा।

29 अगस्त 2022 वृश्चिक राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक साझेदारी और व्यापार में हिस्सेदारी वगैरह से दूर रहें ।आज किसी प्रकार का कोई गलत कदम ना उठाएं। बेरोजगार लोग नौकरी की तलाश की दिशा में बदल सकते हैं ।समय आपके अनुकूल होगा ।अनावश्यक नोकझोंक से दूर रहे। गलत शब्दों का प्रयोग परेशानी में डाल सकता है ।सोचे हुए काम पूरे नहीं होने से आपका मूड भी खराब हो सकता है ।दोस्तों से किसी बात पर अनबन हो सकती है ।आज किसी को उधार पर पैसे ना दें।

29 अगस्त 2022 धनु राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज के दिन पारिवारिक जीवन में खुशियां बनी रहेगी ।इस राशि वाले लोगों को आज थोड़ा सावधान रहना होगा ।मानहानि होने की संभावना है ।किसी और फैसले से बचने की कोशिश करें ।खुद पर घमंड ना करें। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी ।कारोबार के प्रति गंभीर रहेंगे ।निंद्रा का अभाव रहेगा ।दूसरों को नाराज किए बिना चतुराई से काम करें। लव पार्टनर पर खर्चा ज्यादा हो सकता है। सभी दुखों का समाधान निकलेगा।

29 अगस्त 2022 मकर राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक आपको लोगों से मान सम्मान मिलेगा ।वैवाहिक जीवन में खुशियों का माहौल रहेगा ।आज निंद्रा का अभाव रहेगा ।मानसिक आवेग में वृद्धि से आपका दिन प्रसन्नता पूर्ण बीतेगा। आपको अपने दैनिक जीवन में नई सफलता मिलने के योग हैं ।प्रॉपर्टी और शेयर बाजार में निवेश लाभदायक रहेगा ।बुजुर्गों के आशीर्वाद से कार्यों में सफलता मिलेगी ।दूसरों की मैटर में अपनी राय देने से आपको बचना चाहिए।

29 अगस्त 2022 कुंभ राशिफल

आज का कुंभ राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक अतीत के गलत फैसले मानसिक अशांति और क्लेश की वजह बनेंगे ।आज मानसिक चंचलता के रहते निर्णय लेने में जल्दबाजी ना करें ।आज पुराने रोग परेशान कर सकते हैं। कार्यभार की अधिकता रहेगी ,लेकिन अपनी योग्यता और क्षमताओं का भरपूर लाभ उठाएंगे और कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे ।दिन थकान भरा रहेगा ,आराम करें, नहीं तो परेशानी हो सकती है ।धार्मिक कार्यों में रुचि ले सकते हैं।

29 अगस्त 2022 मीन राशिफल

आज का मीन राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक अपने सीनियर का सम्मान करें और ऐसी कोई भी बात ना करें जिनसे उन्हें ठेस पहुंचे ।भाइयों के बीच प्रेम बढ़ेगा ।फिर भी मध्यान के बाद आप की चिंताओं में वृद्धि हो सकती है ।अपनों के साथ पारिवारिक समस्याओं को साझा करने से सुकून महसूस होगा ।रोमांस के अच्छे अवसर मिलने के योग हैं ।पार्टनर आपको आर्थिक मदद कर सकता है ।घरेलू माहौल अनुकूल बना रहेगा। आप की कलात्मक क्षमता का विकास होगा।

डिस्क्लेमर-:
यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं एवं जानकारियों पर आधारित है .इसकी “वर्तमान भारत “पुष्टि नहीं करता है .इससे संबंधित ज्योतिषीयों या विशेषज्ञों की सलाह लें।