भारत vs पाकिस्तान एशिया कप: हार्दिक पांड्या की अच्छी गेंदबाजी, बल्लेबाजी की बदौलत जीता भारत… टी20 विश्व कप में मिली पराजय का बदला पाकिस्तान से लिया…पढ़ें पूरी खबर

वर्तमान भारत । स्पोर्ट्स

गजाधर पैकरा

दुबई (यूएई) वर्तमान भारत ।एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में भारत ने पाकिस्तान को रोमांचक मैच में हराकर विश्व कप में मिली हार का बदला चुकता कर दिया है ।भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए टीम को 5 विकेट से विजयी दिलाई ।रविंद्र जडेजा ने 29 गेंदों पर 35 रनों की शानदार पारी खेली ।हार्दिक पांड्या ने 17 गेंदों पर 33 रन बनाकर टीम को शानदार जीत दिलाई।

इससे पहले हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी भी शानदार की और तीन सफलताएं हासिल की ।इससे पहले दोनों टीमों की पिछले साल वर्ल्ड कप में मुकाबला हुआ था। उस मैच में भारत को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था ।दोनों टीमों के प्रमुख गेंदबाज चोट की वजह से यह टूर्नामेंट नहीं खेल रहे हैं। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह और हर्शल पटेल टीम का हिस्सा नहीं हैं। जबकि पाक की तरफ से शाहीन अफरीदी और मोहम्मद वसीम टीम से बाहर हो चुके हैं ।टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

भारतीय टीम के गेंदबाजों ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी कर की। भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या की घातक गेंदबाजी के आगे पाकिस्तानी बल्लेबाज टिक ना सके।पाकिस्तान की पूरी टीम 147 रन बनाकर ऑल आउट हो गई ।इसमें कप्तान बाबर आजम ने 10 रन, फखर ज़मान 10 रन ,इफ्तिखार अहमद 28 रन और मोहम्मद रिजवान 43 रन बनाकर आउट हुए। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने चार सफलताएं अर्जित कि ,जब की हार्दिक पांड्या ने 3 विकेट लेकर पाकिस्तान को बड़े स्कोर तक जाने से रोक दिया।

छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को पहले ओभर में बड़ा झटका लगा। अपना पहला मैच खेल रहे नसीम शाह ने राहुल को शून्य पर आउट कर दिया ।केएल राहुल पहली ही बाल पर क्लीन बोल्ड हो गए ।केएल राहुल को टीम से बड़ी आशाएं थी। लेकिन वह अपनी उम्मीद पर खरा नहीं उतर पाए ।काफी दिनों बाद टी-20 टीम से राहुल की खराब फार्म जारी रही।

पाकिस्तान की 148 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की हालत खराब हो गई। टीम इंडिया ने पहले 10 ओवर में सिर्फ 62 रनों के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा दिए ।इसमें केएल राहुल ,रोहित शर्मा और विराट कोहली का विकेट शामिल था ।विराट कोहली जबरदस्त फार्म में लग रहे थे। लेकिन 35 रन बनाकर आउट हो गए। भारत को अंतिम 10 ओवर में जीत के लिए 86 रन बनाने थे। पाकिस्तान की तरफ से स्पीनर मोहम्मद नवाज ने दो महत्वपूर्ण विकेट लेकर पाकिस्तान की मैच में वापसी करवाई।लेकिन अंत में हार्दिक पांड्या ने भारतीय टीम को जीत तक लेकर गए।