Latest:
local news

रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट:नामी, दिग्गज क्रिकेटर्स रायपुर में फिर से दिखाएंगे अपनी जलवा…चौके-छक्के की होगी बरसात…टूर्नामेंट का दो मैच रायपुर में…पढ़ें पूरी खबर

रायपुर । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

रायपुर (छत्तीसगढ़ )वर्तमान भारत। राजधानी रायपुर शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रोड सेफ्टी टूर्नामेंट सीरीज का मैच होने जा रहा है। इस बार इस सीरीज का आयोजन देश के कई अलग-अलग शहरों में होने जा रहा है। इस बार फिर से नामी दिग्गज क्रिकेटर्स अपनी जलवा बिखेरते नजर आएंगे ।चौके- छक्के की बरसात भी देखने को मिलेंगे।

आयोजन से जुड़े सूत्रों के अनुसार इस बार रायपुर में सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले खेले जाएंगे ।यह एकमात्र सीरीज है जिसमें सचिन तेंदुलकर क्रिकेट खेलते दिखते हैं ।इसमें सचिन इंडिया के पुराने नामी दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह, वीरेंद्र सहवाग जैसे खिलाड़ियों के साथ टीम की कप्तानी का कमान संभालते हैं ।10 सितंबर से 1 अक्टूबर तक रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट सीरीज का लुफ्त उठाने को मिलेगा ।देहरादून, कानपुर और इंदौर जैसे शहरों में शुरुआती मुकाबले होने हैं ।इस सीरीज के दो सेमीफाइनल और फाइनल मैच रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे।

बीते साल राजधानी रायपुर में रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट सीरीज के 10 से भी अधिक मैच खेले गए थे ।मेजबानी का दारोमदार छत्तीसगढ़ को ही था ।पिछली बार की तरह इस बार भी आठ देश ऑस्ट्रेलिया ,वेस्टइंडीज ,दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड ,न्यूजीलैंड ,बांग्लादेश ,श्रीलंका और मेजबान भारत इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने जा रहे हैं।

नवा रायपुर की मेफेयर रिजॉर्ट में नामी दिग्गज क्रिकेटर्स को ठहराने का प्लान है। इस दौरान ही देसी -विदेशी क्रिकेटर्स रायपुर आएंगे और यहां रुकेंगे ।खिलाड़ियों की सुरक्षा-व्यवस्था का कार्यभार रायपुर पुलिस प्रशासन की कंधों पर होगा।