Latest:
Feature News

एशिया कप 2022 : भारतीय टीम के निराशाजनक प्रदर्शन को लेकर रखे तीन सुलगते सवाल…कहा जवाब दो?… हरभजन सिंह

वर्तमान भारत । स्पोर्ट्स

गजाधर पैकरा

एशिया कप में श्रीलंका से मिली हार के पश्चात भारतीय क्रिकेट टीम हर किसी के निशाने पर है ।हर किसी के अपने सवाल हैं। टीम के निराशाजनक प्रदर्शन को लेकर फैंस की भी अपनी प्रतिक्रिया है ।जबकि क्रिकेट पंडितों के इसे लेकर अपने तर्क.।

उन्हीं महान क्रिकेटरों में से एक हैं, हरभजन सिंह जिन्होंने टीम इंडिया से एक या दो नहीं तीन सवाल किए हैं ।उन्होंने भारतीय टीम मैनेजमेंट को आड़े हाथ लेते हुए इन सवालों पर टिप्पणी करने को कहा है ।बेशक भारतीय टीम मैनेजमेंट हरभजन सिंह के प्रति जवाब देह ना हो ,लेकिन उनके उठाए सवाल बिल्कुल सही है।

हरभजन सिंह ने आखिर सवाल उठाए क्या है?तो यह सवाल भारतीय क्रिकेट टीम के हित से जुड़े हैं ।टीम इंडिया के एक्सपेरिमेंट से जुड़े हैं ।युवा खिलाड़ियों से जुड़े हैं ।और लंबे समय के बाद IPL 2022 में परफॉर्म कर टीम इंडिया में लौटने वाले दिनेश कार्तिक से ताल्लुक रखते हैं। हरभजन सिंह ने ऐसे ही सुलगते सवालों पर भारतीय टीम मैनेजमेंट से उनकी राय पूछी है।-:

◾1. हरभजन सिंह ने पहला सवाल उमरान मलिक को लेकर पूछा है? IPL 2022 में अपनी 150 प्लस की स्पीड के चलते चर्चा में आए उमरान को हिंदुस्तान टी20 वर्ल्ड कप में बड़ी उम्मीद के तौर पर देख रहा था ।टीम इंडिया में उन्हें मौका मिला, लेकिन शुरुआती मैचों में असफल हुए ।भारतीय टीम मैनेजमेंट ने उनके हाथ पीछे खींच लिए। हरभजन सिंह ने वही पूछा है कि 150 kmph की स्पीड वाला गेंदबाज आज है कहां?

◾2. भज्जी का दूसरा सवाल दीपक चाहर से जुड़ा है ,उन्होंने पूछा कि जब वह स्विंग के इतने शानदार गेंदबाज हैं, तो फिर एशिया कप के लिए रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर क्यों चुने गए? क्यों नहीं उन्हें मेन टीम में जगह मिली?हालांकि अब आवेस खान की जगह मुख्य टीम का हिस्सा है।

◾3.भज्जी का तीसरा बड़ा सवाल दिनेश कार्तिक को लेकर है ।उन्होंने पूछा कि जब उन्हें टीम में चुना है तो फिर लगातार मौके क्यों नहीं मिल रहे? कोई मुझे बताएगा कि क्या यह खिलाड़ी काबिलियत नहीं रखते और अगर रखते हैं हैं तो फिर टीम में जगह कहां है?

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की जवाब-:

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने हरभजन सिंह की पूछे तीन सवालों से दिनेश कार्तिक वाले सवाल का जवाब अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया ।उन्होंने कहा- दिनेश कार्तिक टीम से बाहर नहीं है ।हम बस प्रेशर सिचुएशन में एक बाएं हाथ के बल्लेबाज को आजमाना चाहते हैं ।दिनेश कार्तिक हमारी टीम को फ्लेक्सिबिलिटी प्रदान करते हैं।