Latest:
Trending News

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 : सीरीज के पहले मैच में भिड़ेंगे सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा… दूसरे सीजन की तैयारियां जोरों पर…पढ़ें पूरी खबर

वर्तमान भारत । स्पोर्ट्स

गजाधर पैकरा

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दूसरे सीजन की तैयारी बड़ी जोर-शोर से चल रही है। सीरीज की शुभारंभ 10 सितंबर से होगी। सीरीज में 10 सितंबर से 15 सितंबर तक कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में मुकाबले खेले जाएंगे। मैच को लेकर ग्रीन पार्क स्टेडियम को सजाया संवारा का कार्य किया जा रहा है ।स्टेडियम के अंदर पिच को तैयार किया जा रहा है। वही स्टेडियम के आउटर कार्डन में भी कार्य चल रहा है। टूर्नामेंट को लेकर कानपुर वालों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।

इस टूर्नामेंट का मतलब लोगों के बीच रोड सेफ्टी को लेकर जागरूकता फैलाया जाना है ।क्योंकि हर साल बड़ी मात्रा में लोग सड़क दुर्घटना का शिकार हो जाते है । ऐसे में रोड सेफ्टी के प्रति लोगों को जागरूक करना इस सीरीज का मुख्य उद्देश्य है।

सोमवार को रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 का पूरा शेड्यूल घोषित कर दिया गया है। पहला मैच इंडिया लीजेंड्स और साउथ अफ्रीका लीजेंड्स के बीच मैच होना है ।कानपुर के बाद 17 से 19 सितंबर के दौरान इंदौर में मैच होंगे ।इसके बाद 21 से 25 सितंबर के बीच छह मुकाबले देहरादून में खेले जाएंगे ।वही फाइनल और सेमीफाइनल समेत पांच मैच रायपुर में खेले जाएंगे ।इस बार सीरीज में कुल 23 मुकाबले होने हैं।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दूसरे सीजन में कुल 8 टीमें भाग ले रही है।जो इस प्रकार है-:

1. इंडिया लीजेंड्स
2.साउथ अफ्रीका लीजेंड्स
3.वेस्ट इंडीज लीजेंड्स
4.ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स
5. श्रीलंका लीजेंड्स
6.बांग्लादेश लीजेंड्स
7.इंग्लैंड लीजेंड्स
8. न्यूजीलैंड लीजेंड्स

इस सीरीज के दूसरे सीजन में कुल 8 टीमें हिस्सा ले रही है। इन टीमों के बीच मुकाबले कानपुर, देहरादून ,रायपुर और इंदौर में खेले जाएंगे।

इस रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 के मुकाबले को आप colour Cineplex, colour Cineplex super hits और sports 18 khel पर देख सकेंगे। इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग Jio TV और Voot पर भी उपलब्ध होगी।