Latest:
Event More News

साल्ही में आयोजित समाधान कार्यक्रम में लोगो ने उठाया शासन की योजनाओ का लाभ

उदयपुर । वर्तमान भारत ।

विकास गुप्ता

अम्बिकापुर 10 सितम्बर/ कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार के मार्गदर्शन में शनिवार को उदयपुर जनपद के ग्राम साल्ही में समाधान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने शासन की योजनाओं का लाभ उठाया । प्रशासन के द्वारा कार्यक्रम आयोजन के लिए व्यापक तैयारी की गई थी जिसमे सभी विभागों के अधिकारी विभागीय स्टाल के साथ मौजूद रहे। प्रातः 11 बजे से शुरू हुए समाधान कार्यक्रम में साल्ही एवं आस पास गांव के ग्रामीण अपनी समस्या और मांगो को लेकर बडी संख्या में उपास्थित थे।

कार्यक्रम में


विकास कार्यों हेतु Rs 47 lakh का चेक सरपंच ग्राम पंचायत साल्ही को दिया गया,मातृत्व वंदना योजना के तहत 6 महिलाओं को 20-20 हज़ार रूपये की स्वीकृति,
रामतील का वितरण(20 नग),आइस बॉक्स एवम् जाल(2 नग),आंगनबाड़ी एवम् स्कूल के बच्चों को पानी बॉटल(,200 नग), कंपॉक्स बॉक्स(५०नग), शिशुवती महिलाओं को मच्छर दानी वितरण(50),क्रिकेट किट (7 नग), फुटबॉल(4 नग) एवम् नेट(2नग) , वालीबाल (3 नग)
मनरेगा हितग्राही को समतलीकरण हेतु Rs 62000 का कार्य स्वीकृति आदेश,घाटबररा कर्मा नृत्य दल को शाल ( 25) एवम् साड़ी (15,)
निवास प्रमाण पत्र ( 25) पौधा वितरण (1000) बांस पौधा वितरण (1000), पालक,मटर धनिया,लाल भाजी, मूली (250 पैकेट )का बीज वितरण ,सैनिटरी पैड्स( 500पैकेट) , का वितरण किया गयाl

ज्ञातव्य है कि ग्राम पंचायत साल्ही कोयला खनन प्रभावित क्षेत्र है जिसके विकास के लिए प्रशासन लगातार प्रयास कर रही है। हाल ही में जिला प्रशासन के द्वारा खनन प्रभावित क्षेत्रों में विकास कार्यो के लिए करोड़ो की प्रशासकीय स्वीकृति दी है।

समाधान कार्यक्रम में एसडीएम, तहसीलदार, जनपद सीईओ व विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी मौजूद थे।

             ।।विकास गुप्ता।।