Latest:
Event More News

भेंट मुलाकात का नया दौर : रायगढ़ के इन विधानसभा क्षेत्रों का दौरा… जाने कब कहां है कार्यक्रम…पढ़ें पूरी खबर

रायपुर । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

रायपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। छत्तीसगढ़ की सीएम भूपेश बघेल 12 सितंबर से भेंट मुलाकात का नया दौर प्रारंभ कर रहे हैं। इस दौर में वे रायगढ़ जिले की लैलूंगा ,खरसिया और धर्मजयगढ़ विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करने वाले हैं। सोमवार 12 सितंबर को मुख्यमंत्री लैलूंगा विधानसभा के राजपुर से इसकी शुरुआत करने वाले हैं ।वे यहां जगन्नाथ मंदिर में पूजा -अर्चना के बाद जनसंपर्क करेंगे।

तत्पश्चात वे चौपाल लगाकर ग्रामीणों से भेंट मुलाकात करेंगे ।इसके बाद लैलूंगा में रोड शो और रात्रि कालीन विश्राम होगा।13 सितंबर को लैलूंगा में ही अधिकारियों के साथ योजनाओं और कार्यक्रमों की समीक्षा करेंगे ।जिले में इसकी तैयारियां जोर शोर से चल रही है ।रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू ने संबंधित गांव में जाकर तैयारियों का जायजा ले रहे हैं ।वहीं जिला प्रशासन और पंचायत के स्थानीय अफसर कई गांव से कुछ लोगों को लेकर राजपुर पहुंचे।

वहां लैलूंगा जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी वीरेंद्र राय ने उनको मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान व्यवहार और बातचीत का प्रशिक्षण दिया ।ग्रामीणों को बताया गया कि मुख्यमंत्री क्या क्या पूछेंगे और उनको क्या जवाब देना है। प्रशिक्षण के बाद पूरी बातचीत का रिहर्सल कराया गया ।कुछ ग्रामीणों के प्रदर्शन से उत्साहित जनपद सीईओ ने यहां तक कह दिया कि कोई जरूरी नहीं है कि हमने जो सिखाया है वही बोलो। जो बदलाव आप भीतर से महसूस करते हैं ।वह भी हमें प्रसन्नता से बताना है।

तय किए गए कार्यक्रम के अनुसार 13 सितंबर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लैलूंगा से रवाना होकर खरसिया विधानसभा के कुंजेमुरा जाएंगे। वहां पैदल जनसंपर्क के बाद चौपाल में जनता से भेंट करेंगे। कुंजेमुरा से वे ग्राम चपले पहुंचेंगे। यहां से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल के गांव नंदेली भी जाएंगे ।शाम को खरसिया में रोड शो होगा ।14 सितंबर को खरसिया में समीक्षा बैठक के बाद सीएम भूपेश बघेल का काफिला धर्मजयगढ़ विधानसभा के गांव में पहुंचेगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भेंट मुलाकात कार्यक्रम इस साल 4 मई से प्रारंभ हुआ था। विधानसभा का मानसून सत्र प्रारंभ होने से पहले तक मुख्यमंत्री 15 जिलों के 27 विधानसभा क्षेत्रों में अपनी चौपाल लगा चुके थे। इसमें बस्तर संभाग के 12 और सरगुजा संभाग की 14 विधानसभा क्षेत्र के अलावा बिलासपुर संभाग की गौरेला -पेंड्रा -मरवाही जिले की मरवाही विधानसभा का दौरा पूरा हो चुका है। बारिश की वजह से आयोजन को स्थगित किया गया था ।बाद में 1 सितंबर को मुख्यमंत्री रायगढ़ विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे। रायगढ़ के बचे हुए 3 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा होगा।

Pdf.के द्वारा भी मुख्यमंत्री के रायगढ़ दौरे की संपूर्ण जानकारी -: