local news

आम आदमी पार्टी ने चक्रधरनगर रेलवे फाटक में ब्रिज बनाने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा…..कांग्रेस-भाजपा को आम जनता के परेशानियों से कोई मतलब नहीं – सिरिल

चक्रधरनगर रेलवे फाटक की समस्या को तत्काल संज्ञान में ले प्रशासन – भरत दुबे

रायगढ़ । आशीष यादव

आम आदमी पार्टी रायगढ़ ने आज चक्रधरनगर चौक स्थित रेलवे फाटक के लगातार बंद रहने और इससे आमजन को हो रहे परेशानियों को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। साथ ही नगर निगम आयुक्त तथा रेलवे स्टेशन प्रबंधक के नाम संयुक्त रूप से ज्ञापन सौंपा गया। प्रदेश सह-संगठन मंत्री एवं रायगढ़-सारंगढ़ जिला प्रभारी सिरिल कुमार ने बताया कि रायगढ़ शहर के चक्रधरनगर चौक के पास स्थित रेलवे फाटक अधिकतर समय तक बंद रहता है, जिस कारण से गांव में रहने वाले विशेषकर पूर्वांचल लोइंग महापल्ली क्षेत्र के किसानों-मजदूरों और पुसौर क्षेत्र के झारा शिल्प, एकताल क्षेत्र के किसान-मजदूरों, रहवासियों, शहरी-ग्रामीण आम जनता को आवागमन में भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। आम आदमी पार्टी के रायगढ़ जिलाध्यक्ष भरत दुबे, जिला संगठन मंत्री योगेन्द्र कुलदीप, कोषाध्यक्ष आलोक स्वर्णकार, विधानसभा अध्यक्ष गोपाल बापोड़िया, सचिव राजीव गुप्ता सहित सभी कार्यकर्ताओं ने गजब का जोश दिखाते हुए शासन-प्रशासन को चुनौती दी और कहा कि शीघ्र इस पर काम हो अन्यथा हम आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।
प्रभारी सिरिल कुमार ने आगे अपनी बात रखते हुए कहा कि चक्रधरनगर चौक के इस रेलवे फाटक के दक्षिण में स्थित सरकारी कार्यालय, कलेक्टर, SDM, रजिस्ट्री, RTO, जिला पंचायत, महिला बालविकास, जिला न्यायालय, डिग्री कॉलेज, मेडिकल कॉलेज आदि महत्वपूर्ण सरकारी कार्यालय स्थापित है, जहाँ पर कर्मचारियों और आम जनता को पहुंचने में रेलवे फाटक के अघोषित औरअनिश्चितकालीन बंद रहने के कारण अनावश्यक विलम्ब और बाधा पहुँचता है।
जिलाध्यक्ष भरत दुबे ने कहा कि चक्रधरनगर चौक के रेलवे फाटक के उत्तर में स्थित पूरा बाजार, स्कूल तथा अन्य महत्वपूर्ण सरकारी-गैरसरकारी संस्थानों तक पहुँचने में आम लोगों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि केलो नदी में पानी भर जाने के कारण मरीनड्राइव वाला रोड़ बंद हो जाने से आम जनता के यातायात में बाधा पहुँचता है। इस कारण रायगढ़ जिले के आम जनता को उक्त रेलवे फाटक में केवल और केवल ओवरब्रिज/अंडरब्रिज नहीं होने के कारण भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

रायगढ़ रेलवे स्टेशन अत्यधिक आय अर्जित करने वाला स्टेशन माना जाता है, इसके बावजूद रायगढ़ शहर के चक्रधरनगर रेलवे फाटक के लिए बजट स्वीकृत नहीं किया जाना, समझ से परे है और इस समस्या पर रायगढ़ में राजनीति करने वाले सभी राजनीतिक दलों के जनप्रतिनिधि और नगर निगम के द्वारा समस्या के निराकरण में किसी तरह का कोई रूचि नहीं लेना, अत्यंत दुखद है। शहर में कांग्रेस-भाजपा को जनता से कोई लगाव नहीं है, उन्हें आम जनता को हो रहे परेशानियों से कोई मतलब नहीं, वो तो बस एक-दूसरे को दोष देने में व्यस्त हैं।
आम आदमी पार्टी रायगढ़ इकाई ने इस ज्ञापन के माध्यम से समस्त जिम्मेदार विभाग और अधिकारियों को ज्ञापित करते हुए कहा कि ओवरब्रिज/अंडरब्रिज वाला इस समस्या का शीघ्र निराकरण किया जावे अन्यथा की स्थिति में आम आदमी पार्टी सड़क पर आंदोलन को बाध्य होगी, जिसकी समस्त जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी। ज्ञापन देने पहुंचे में प्रमुख रूप से रायगढ़ जिला प्रभारी सिरिल कुमार, जिलाध्यक्ष भरत दुबे, जिला संगठन मंत्री योगेन्द्र कुलदीप, कोषाध्यक्ष आलोक स्वर्णकार, विधानसभा अध्यक्ष गोपाल बापोड़िया, सचिव राजीव गुप्ता, तपन बनर्जी, आरिफ खान, सम्पत चौहान, महिला नेत्री मनीषा गोंड़, बृजमोहन अग्रवाल, प्रदीप चौबे, बब्बर खान, राधेश्याम बघेल, मो. आरिफ, मनमोहन कुमार, शिबू रात्रे, आशीष शर्मा, सुशील गुप्ता सहित दर्जनों आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्तागण उपस्थित हुये।