Latest:
local news

रायगढ़ शहर और आसपास की जमीनों पर अवैध प्लॉट काटने का काम बदस्तूर जारी है….. राजस्व अधिकारियों और कर्मचारियों से सांठगांठ से बेच दिया छ: एकड़ प्लॉट … 11 सौ रुपए डिसमिल के रेट पर हो रही है बिक्री

रायगढ़ । वर्तमान भारत

आशीष यादव

रायगढ़ पहाड़ मंदिर रोड पर अवैध प्लॉटिंग मामले में अब नए खुलासे होते जा रहे हैं। पटवारी तुलसी रात्रे ने चार बिक्री नकल जारी किए हैं जिनमें रजिस्ट्री भी हो गई है। प्लॉट खरीदने वाले भी सरकारी कर्मचारी बताए जा रहे हैं। शहर और आसपास की जमीनों पर अवैध प्लॉट काटने का काम बदस्तूर जारी है। बिना पंजीयन के बन रही इन कॉलोनियों में मूलभूत सुविधाओं के नाम पर कुछ भी नहीं होता। पहाड़ मंदिर रोड पर भी नौ एकड़ जमीन के एक हिस्से को प्लॉट काटकर बेचा जा रहा है। पटवारी को ऐसे अवैध प्लॉटिंग की जानकारी अफसरों को देनी चाहिए लेकिन यहां पटवारी खुद इसमें शामिल है।

तुलसी रात्रे पटवारी ने चार बिक्री नकल जारी किए हैं। बताया जा रहा है कि 1100 रुपए वर्गफुट में सौदा हुआ है। मेट्र्रो हॉस्पिटल रोड के विपरीत दिशा में करीब दो-तीन एकड़ में प्लॉट काटे जा रहे हैं। जमीन में सीमेंट के खंभे और ईंटों से प्लॉटों को बांटा गया है। वहीं दीवार पर जमीन के खसरा नंबर और अन्य जानकारी लिखी गई है। भूमि स्वामी ने जमीन बेचना है का विज्ञापन दीवार में लिखा है। खसरा नंबर 6, 12, 13, 9/3, 14/1, 14/2 और 16/2 की भूमि में से कुछ को छोटे टुकड़ों में बेचा जा रहा है। अवैध कॉलोनी बसाने के लिए राजस्व अधिकारियों और कर्मचारियों से सांठगांठ की गई है।

यह भी जानकारी मिली है कि उक्त लोकेशन में नौ एकड़ जमीन को लेकर पारिवारिक विवाद भी है। जिला न्यायाधीश के समक्ष भी केस लंबित है। इसके बावजूद प्लॉटिंग की जा रही है। प्लॉट लेने वालों में कुछ सरकारी कर्मचारी भी हैं। भूमि स्वामी से ठेके में जमीन ली गई है। प्लॉट काटकर बेचने वालों में किसी गणेश….. का नाम आ रहा है।